MS Dhoni Becomes Only The Second Player After Virat Kohli To Play 200 Games For A Single Franchise | IPL 2021: आईपीएल में आज इतिहास रच सकते हैं महेंद्र सिंह धोनी, टी-20 क्रिकेट में पहली बार होगा यह कारनामा
महेंद्र सिंह धोनी। (फोटो सोर्स- ट्विटर)

Highlightsचेन्नई सुपर किंग्स को पहले मैच में दिल्ली के खिलाफ हार मिली थी।हालांकि, दूसरे ही मैच में राजस्थान को हराकर चेन्नई ने दमदार वापसी की।दोनों ही टीमों की कोशिश आज जीत हासिल कर दो प्वॉइंट लेने की होगी।

CSK vs RR Predicted Playing 11, IPL 2021 Latest Updates:चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स इस सीजन आईपीएल में अपनी पहली जीत दर्ज कर चुकी है। दोनों ही टीमों की कोशिश जीत के लय को बरकरार रखने की होगी। दोनों टीमों ने टूर्नामेंट के शुरुआती मुकाबले गंवाने के बाद वापसी करते हुए जीत हासिल की, हालांकि दोनों टीमों का प्रतिद्वंद्वियों को हराने का तरीका अलग अलग रहा।

इस मैच के दौरान चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के पास एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम करने का बेहतरीन मौका होगा। आज धोनी टी-20 क्रिकेट में एक टीम की 200 मैच में कप्तानी करने वाले पहले खिलाड़ी बन जाएंगे। धोनी ने चेन्नई के लिए 200 टी-20 मैच खेले हैं, जिसमें 199 बार उन्होंने टीम की कप्तानी की है। इससे पहले कोई भी खिलाड़ी टी-20 क्रिकेट में इतने मैचों तक किसी एक टीम की कप्तानी नहीं की है। 

इसके अलावा विकेटकीपिंग में भी धोनी एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं।  विकेट के पीछे दो स्टम्पिंग या कैच पकड़े ही वह आईपीएल में बतौर विकेटकीपर 150 शिकार करने वाले पहले खिलाड़ी बन जाएंगे। महेंद्र सिंह धोनी की अगुआई वाली चेन्नई सुपर किंग्स ने जहां पंजाब किंग्स के खिलाफ आसान जीत दर्ज की तो वहीं राजस्थान रॉयल्स ने अंतिम ओवर में जीत से दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ दो अंक जुटाये। 

दोनों टीमें अपने अभियान को आगे बढ़ाने के लिये दूसरी जीत दर्ज करना चाहेंगी। दिल्ली कैपिटल्स से शुरुआती मैच में सात विकेट की शिकस्त के बाद चेन्नई सुपर किंग्स ने दीपक चाहर के प्रदर्शन की बदौलत वापसी की। चाहर ने चार विकेट झटककर पंजाब किंग्स के बल्लेबाजी लाइन अप को झकझोर दिया जिससे टीम ने छह विकेट की जीत से खाता खोला। 

Web Title: MS Dhoni Becomes Only The Second Player After Virat Kohli To Play 200 Games For A Single Franchise

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे