Mohammad Rizwan unbeaten 82 and Qadir three-for seal it for Pakistan | ZIM vs PAK: मोहम्मद रिजवान की धमाकेदार बल्लेबाजी,पाकिस्तान ने जिम्ब्वावे को 11 रन से हराया
मोहम्मद रिजवान। (फोटो सोर्स- ट्विटर)

Highlightsजिम्बाब्वे के लिए वेस्ले मधेवी और ल्यूक जोंगवे ने दो-दो विकेट लिए।जिम्बाब्वे निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 138 रन बनाए। उस्मान कादिर ने सबसे ज्यादा 3 विकेट हासिल किए।

ZIM vs PAK, 1st T20I, Pakistan tour of Zimbabwe, 2021: पाकिस्तान ने मोहम्मद रिजवान की नाबाद अर्धशतकीय पारी की बदौलत बुधवार को यहां पहले ट्वेंटी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में जिम्बाब्वे को 11 रन से शिकस्त दी। पाकिस्तान के बल्लेबाजों ने इस मुकाबले में शानदार प्रदर्शन किया।

पाकिस्तान ने रिजवान के नाबाद 82 रन से सात विकेट पर 149 रन का स्कोर खड़ा किया जिसके जवाब में जिम्बाब्वे की टीम ने सात विकेट पर 138 रन बनाये। पाकिस्तान ने हालांकि कप्तान बाबर आजम का विकेट दूसरे ही ओवर में गंवा दिया था और फखर जमां भी 13 रन बनाकर आउट हो गये थे। पर रिजवान एक छोर पर डटे रहे और टीम को अच्छा स्कोर बनाने में मदद की। 

रिजवान ने 61 गेंदों का सामना करते हुए 10 चौके और एक छक्का जमाया। जिम्बाब्वे की टीम 150 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी और उसने तीसरे ही ओवर में दो विकेट खो दिये। इसके बाद कोई बड़ी साझेदारी नहीं बन सकी। टीम के लिये क्रेग इरविन ने सर्वाधिक 34 रन बनाये और ल्यूक जोंगवे ने अंत में नाबाद 30 रन की पारी खेली जिन्होंने दो विकेट भी झटके थे। पाकिस्तान के लिये उस्मान कादिर ने तीन जबकि मोहम्मद हसनैन ने दो विकेट हासिल किये। (भाषा इनपुट के साथ)

Web Title: Mohammad Rizwan unbeaten 82 and Qadir three-for seal it for Pakistan

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे