मोहम्मद आमिर समेत वहाब रियाज को लगा झटका, पीसीबी ने किया सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट से बाहर

केंद्रीय अनुबंध में 18 खिलाड़ियों को तीन वर्गों में बांटा गया है, जिसमें उन्हें 12 महीने के लिये मासिक वेतन के अलावा अन्य लाभ मिलेंगे...

By भाषा | Published: May 13, 2020 09:51 PM2020-05-13T21:51:30+5:302020-05-13T21:51:30+5:30

Mohammad Amir and Wahab Riaz lose Pakistan central contracts | मोहम्मद आमिर समेत वहाब रियाज को लगा झटका, पीसीबी ने किया सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट से बाहर

मोहम्मद आमिर समेत वहाब रियाज को लगा झटका, पीसीबी ने किया सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट से बाहर

googleNewsNext

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर और वहाब रियाज ने अपने केंद्रीय अनुबंध गंवा दिये और अधिकारियों ने बुधवार को कहा कि चयनकर्ता युवा तेज गेंदबाजों को बढ़ावा देना चाहते हैं।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने भी पुष्टि की कि जुलाई में शुरू होने वाले आगामी सत्र के लिये अजहर अली टेस्ट कप्तान जबकि बाबर आजम वनडे और ट्वेंटी20 कप्तान होंगे।

केंद्रीय अनुबंध में 18 खिलाड़ियों को तीन वर्गों में बांटा गया है, जिसमें उन्हें 12 महीने के लिये मासिक वेतन के अलावा अन्य लाभ मिलेंगे।

सत्रह साल के तेज गेंदबाज नसीम शाह को पहली बार ‘सी’ वर्ग में अनुबंध में शामिल किया गया। एक अन्य युवा तेज गेंदबाज शाहीन शाह ‘ए’ वर्ग में पहुंचने में सफल रहे। वह पिछले 12 महीने में पाकिस्तान के लिये सभी तीनों प्रारूपों में शामिल थे।

मुख्य चयनकर्ता और मुख्य कोच मिसबाह उल हक ने कहा, ‘‘चयनकर्ताओं ने आमिर और वहाब को बाहर करने का मुश्किल फैसला किया जिन्होंने सफेद गेंद पर ध्यान देने का फैसला किया है। यह सही कदम था।’’

आमिर ने 28 साल की उम्र में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की थी जबकि रियाज ने टी20 मैचों पर ध्यान लगाने के लिये टेस्ट से अनिश्चितकाल के लिये ब्रेक लिया था।

Open in app