वर्ल्ड कप को लेकर कप्तान ने दिया बयान, कहा- क्वालीफायर से बचना चाहती है टीम

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद की विज्ञप्ति में मिताली ने कहा, ‘‘पिछली बार हमने क्वालीफायर खेला था लेकिन इस बार हम 2021 टूर्नामेंट में सीधे क्वालीफाई करना चाहते हैं। इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के खिलाफ श्रृंखला होने वाली हैं और हम अधिकतम अंक हासिल करने की कोशिश करेंगे।"

By भाषा | Published: February 6, 2019 06:15 PM2019-02-06T18:15:51+5:302019-02-06T18:15:51+5:30

Mithali Raj says Team wants to avoid qualifier | वर्ल्ड कप को लेकर कप्तान ने दिया बयान, कहा- क्वालीफायर से बचना चाहती है टीम

वर्ल्ड कप को लेकर कप्तान ने दिया बयान, कहा- क्वालीफायर से बचना चाहती है टीम

googleNewsNext

भारतीय महिला एकदिवसीय टीम की कप्तान मिताली राज का मानना है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ श्रृंखला में 2-1 की जीत से टीम का मनोबल बढ़ा है और टीम का लक्ष्य अब आईसीसी तालिका में शीर्ष चार में रहकर 2021 विश्व कप के क्वालीफायर में खेलने से बचने पर है। न्यूजीलैंड के खिलाफ हाल में उसी की सरजमीं पर श्रृंखला 2-1 से जीतने के बाद भारत अंक तालिका में तीसरे स्थान पर है। भारत को इसी महीने इंग्लैंड की मेजबानी करनी है।

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद की विज्ञप्ति में मिताली ने कहा, ‘‘पिछली बार हमने क्वालीफायर खेला था लेकिन इस बार हम 2021 टूर्नामेंट में सीधे क्वालीफाई करना चाहते हैं। इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के खिलाफ श्रृंखला होने वाली हैं और हम अधिकतम अंक हासिल करने की कोशिश करेंगे। हमारे पास काफी ऐसी खिलाड़ी नहीं थी जिन्हें इन हालात में खेलने का अनुभव था। सिर्फ झूलन (गोस्वामी) और मैंने यहां का पहले दौरा किया था। इसलिए दो मैच जीतने से हमारा आत्मविश्वास काफी बढ़ा है।’’ 

मिताली ने कहा, ‘‘तीसरे मैच में हारने से हम रैंकिंग में तीसरे स्थान पर खिसक गए लेकिन मुझे खुशी है कि भारत शीर्ष चार में है।’’ इस महीने अंक तालिका के शीर्ष पर फेरबदल हो सकता है क्योंकि आस्ट्रेलिया को न्यूजीलैंड की मेजबानी करनी है जबकि भारत 22 फरवरी से इंग्लैंड के खिलाफ अपने मैदान पर खेलेगा।

ये सभी टीमें सीधे कवालीफाई करने की प्रबल दावेदार हैं। मेजबान न्यूजीलैंड के अलावा शीर्ष चार टीमें विश्व कप के लिए सीधे क्वालीफाई करेंगी जिसका आयोजन दो साल बाद होगा। न्यूजीलैंड की कप्तान ऐमी सेटरथवेट ने कहा कि उनकी टीम ने भारत के खिलाफ हार से सबक सीखा है।

Open in app