Mitchell Starc breaks Glenn Mcgrath's 12-year record for most wickets at a single World Cup | World Cup: मिशेल स्टार्क ने सेमीफाइनल मुकाबले में रचा इतिहास, तोड़ डाला ग्लेन मैकग्रा का 12 साल पुराना रिकॉर्ड
World Cup: मिशेल स्टार्क ने ग्लेन मैकग्रा का 12 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा

Highlightsमिशेल स्टार्क ने आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के दूसरे सेमीफाइनल मैच में इतिहास रच दिया।स्टार्क ने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ग्लेन मैकग्रा का 12 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया।

मिशेल स्टार्क ने इंग्लैंड के खिलाफ बर्मिंघम में खेले गए आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के दूसरे सेमीफाइनल मैच में इतिहास रच दिया और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ग्लेन मैकग्रा का 12 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया। मिशेल स्टार्क एक वर्ल्ड कप सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं।

मिशेल स्टार्क ने 18वें ओवर की दूसरी गेंद पर जॉनी बेयरस्टो को आउट करने के साथ ही टूर्नामेंट का 27वां विकेट लिया और वर्ल्ड कप के एक एडिशन में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। इससे पहले यह रिकॉर्ड ग्लेन मैकग्रा के नाम था, जिन्होंने साल 2007 के वर्ल्ड कप में 26 विकेट हासिल किए थे और अपनी टीम को चैंपियन बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

एक वर्ल्ड कप सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वालें गेंदबाजों में श्रीलंका के चामिंडा वास तीसरे नंबर पर हैं, जिन्होंने 2003 विश्व कप में 23 विकेट लिए थे। वहीं श्रीलंका के ही मुथैया मुरलीधरन ने 2007 विश्व कप में 23 विकेट और ऑस्ट्रेलिया के शॉन टेट ने 2007 विश्व कप में 23 विकेट लेने का कारनामा किया था। मिशेल स्टार्क का इससे पहले सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 2015 के विश्वकप में रहा था और उन्होंने 22 विकेट लेकर अपनी टीम को चैंपियन बनाया था।


Web Title: Mitchell Starc breaks Glenn Mcgrath's 12-year record for most wickets at a single World Cup
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे