माइक हेसन ने दिया किंग्स इलेवन पंजाब कोच पद से इस्तीफा, भारत-पाकिस्तान का कोच बनने की रेस में 'शामिल'

Mike Hesson: न्यूजीलैंड के पूर्व कोच माइक हेसन ने आईपीएल फ्रेंचाइजी किंग्स इलेवन पंजाब के कोच पद से इस्तीफा दे दिया है, उन्हें भारत, पाकिस्तान का कोच बनने की रेस में शाामिल माना जा रहा है

By अभिषेक पाण्डेय | Published: August 8, 2019 02:32 PM2019-08-08T14:32:50+5:302019-08-08T14:32:50+5:30

Mike Hesson resigns as Kings XI Punjab coach, in race of India, Pakistan coach jobs | माइक हेसन ने दिया किंग्स इलेवन पंजाब कोच पद से इस्तीफा, भारत-पाकिस्तान का कोच बनने की रेस में 'शामिल'

माइक हेसन ने किंग्स इलेवन पंजाब के कोच पद से इस्तीफा दिया

googleNewsNext

आईपीएल फ्रेंचाइजी किंग्स इलेवन पंजाब के कोच माइक हेसन ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। न्यूजीलैंड के पूर्व कोच माइक हेसन का ये कदम उनके भारतीय टीम के कोच पद के लिए आवेदन किए जाने की खबरों के कुछ दिन बाद आया है। 

इससे पहले हेसन छह साल तक न्यूजीलैंड के कोच रहे थे और उनके कार्यकाल के दौरान किवी टीम 2015 वर्ल्ड कप फाइनल तक पहुंची थी। न्यूजीलैंड टीम के साथ अपना करार 2019 वर्ल्ड कप होने के बावजूद उन्होंने जून 2018 में इस्तीफा दे दिया था। 

माइक हेसन ने छोड़ा किंग्स इलेवन पंजाब के कोच का पद

हेसन किंग्स इलेवन पंजाब के साथ आईपीएल 2019 में जुड़े थे और साथ ही उन्होंने स्टार स्पोर्ट्स के साथ कमेंटेटर और ब्रॉडकास्टर के रूप में भी काम किया। 

हेसन ने ट्विटर पर लिखा है, 'मैंने किंग्स इलेवन पंजाब के साथ अपने समय का पूरा लुत्फ उठाया और उन्हें उस सीजन के लिए शुक्रिया देना चाहता हूं, जब मैं कोच था। इस साल हमने जो काम किया था, उसे कामयाबी में न बदल पाने से निराश हूं, लेकिन सफलता उनसे बहुत दूर नहीं है। मैं उन्हें भविष्य के लिए शुभकामनाएं देता हूं।'

रिपोर्ट्स के मुताबिक, हेसन और उनके एजेंट ने बीसीसीआई की आधिकारिक वेबसाइट पर पोस्ट किए गए भारतीय कोच पद के विवरण का अध्ययन किया था। लेकिन इस बात की पुष्टि नहीं हुई है कि उन्होंने इस पद के लिए आवेदन किया है या नहीं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, हेसन के कुछ अन्य टीमों के भी कोच बनने के कयास लगाए जा रहे हैं, जिनमें पाकिस्तान, बांग्लादेश का नाम सबसे आगे है। 

पाकिस्तान ने बुधवार को कोच मिकी आर्थर का करार आगे न बढ़ाने का फैसला किया था, जबकि वर्ल्ड कप के बाद बांग्लादेश के कोच स्टीव रोड्स ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था।

वहीं श्रीलंका ने भी अपने कोच चंडिका हथिरूसिंघे को हटाया है जबकि इंग्लैंड के कोच ट्रेवर बेलिस एशेज के बाद अपना पद छोड़ेंगे और सनराइजर्स हैदराबाद के कोच बनेंगे।

Open in app