अयाज मेमन का कॉलम: मिड सीजन ट्रांसफर से बढ़ेगा आईपीएल का रोमांच

अजिंक्य रहाणे की उपयोगिता सीएसके अथवा राजस्थान के लिए अहम हो सकती है। मिड सीजन ट्रांसफर के लिए और भी दिग्गज लाइन में हैं।

By अयाज मेमन | Published: October 11, 2020 03:34 PM2020-10-11T15:34:32+5:302020-10-11T15:34:52+5:30

Mid season transfer will increase the thrill of IPL said Ayaz Memon | अयाज मेमन का कॉलम: मिड सीजन ट्रांसफर से बढ़ेगा आईपीएल का रोमांच

(फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

googleNewsNext
Highlightsअजिंक्य रहाणे को अब मजबूत बैटिंग लाइन अप वाली दिल्ली का हिस्सा होने का मौका नहीं मिल पाया। मिड सीजन ट्रांसफर के लिए और भी दिग्गज लाइन में हैं। इस बार बीसीसीआई ने इस नियम के साथ दिग्गज खिलाडि़यों को भी जोड़ा।

आईपीएल में 13 अक्तूबर से मिड सीजन ट्रांसफर नियम अमल में आएगा। यह लीग के रोमांच को बढ़ाएगा। मिसाल के तौर पर अजिंक्य रहाणे को अब मजबूत बैटिंग लाइन अप वाली दिल्ली का हिस्सा होने का मौका नहीं मिल पाया। ऐसे में उन्हें चेन्नई सुपर किंग्स में मौका मिल सकता है अथवा वह पुन: राजस्थान रॉयल्स से भी जुड़ सकते हैं। दोनों टीमों का मध्यक्रम अब तक विफल रहा है।

अजिंक्य रहाणे की उपयोगिता सीएसके अथवा राजस्थान के लिए अहम हो सकती है। मिड सीजन ट्रांसफर के लिए और भी दिग्गज लाइन में हैं। इससे स्पर्धा के दूसरे चरण पर असर पड़ सकता है। हालांकि यह नियम पहली बार नहीं अमल में आ रहा है। पिछले सत्र में भी इस नियम को अपनाया गया था। लेकिन इसका क्रियान्वयन घरेलू अर्थात अनकैप्ड खिलाडि़यों के लिए ही किया गया था।

इस बार बीसीसीआई ने इस नियम के साथ दिग्गज खिलाडि़यों को भी जोड़ा। लिहाजा, सभी फ्रेंचाइजी टीमों ने इस नियम को ध्यान में रखते हुए अपनी-अपनी योजना बनाने का काम शुरू किया है। एक बात ध्यान में रखनी होगी कि लीग भले ही यूएई में कराई जा रही है लेकिन खिलाडि़यों का चयन तो भारतीय परिस्थितियों के अनुसार ही किया गया था।

Open in app