श्रीलंका ने पाकिस्तान के पूर्व कोच को नियुक्त किया नया कोच, सहयोगी स्टाफ में इन दो लोगों को किया शामिल

मिकी आर्थर के मार्गदर्शन में श्रीलंकाई टीम सबसे पहले इस महीने पाकिस्तान का दौरा करेगी।

By भाषा | Published: December 4, 2019 12:19 PM2019-12-04T12:19:28+5:302019-12-04T12:19:28+5:30

Mickey Arthur set to take charge as Sri Lanka head coach | श्रीलंका ने पाकिस्तान के पूर्व कोच को नियुक्त किया नया कोच, सहयोगी स्टाफ में इन दो लोगों को किया शामिल

श्रीलंका ने पाकिस्तान के पूर्व कोच को नियुक्त किया नया कोच, सहयोगी स्टाफ में इन दो लोगों को किया शामिल

googleNewsNext
Highlightsमिकी आर्थर दो साल के लिए श्रीलंका की राष्ट्रीय टीम के नए कोच होंगे।मिकी आर्थर इससे पहले पाकिस्तान क्रिकेट टीम के हेड कोच थे।वर्ल्ड कप में खराब प्रदर्शन के बाद पाकिस्तान ने आर्थर बर्खास्त कर दिया था।

दक्षिण अफ्रीका के अनुभवी कोच मिकी आर्थर दो साल के लिए श्रीलंका की राष्ट्रीय टीम के नए कोच होंगे, जबकि ग्रांट फ्लावर और डेविड सेकर सहयोगी स्टाफ के सदस्य होंगे। ‘ईएसपीएनक्रिकइंफो’ की खबर के अनुसार फ्लावर सीमित ओवरों के प्रारूप में टीम के बल्लेबाजी कोच होंगे, जबकि सेकर नए गेंदबाजी कोच की भूमिका निभाएंगे।

श्रीलंका के मौजूदा मुख्य कोच चंडिका हथुरुसिंघा हैं। ऑस्ट्रेलिया के शेन मैकडर्मोट को पहले ही टीम का नया क्षेत्ररक्षण कोच नियुक्त किया जा चुका है। श्रीलंका क्रिकेट के सीईओ एश्ले डिसिल्वा के अनुसार, ‘‘ये दो साल के अनुबंध पर टीम से जुड़ेंगे।’’

दक्षिण अफ्रीका और पाकिस्तान के राष्ट्रीय कोच रह चुके आर्थर पिछले आठ साल में श्रीलंका के 11वें कोच होंगे। आर्थर के मार्गदर्शन में टीम सबसे पहले इस महीने पाकिस्तान का दौरा करेगी। पाकिस्तान ने आर्थर के मार्गदर्शन में टीम के लचर प्रदर्शन के बाद इस कोच को बर्खास्त कर दिया था।

पाकिस्तान की टीम विश्व कप में भी पहले दौर से बाहर हो गई थी। फ्लावर कुछ समय पहले तक बांग्लादेश प्रीमियर लीग टीम रंगपुर रेंजर्स के मुख्य कोच थे, जबकि इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया जैसी टीमों के साथ जुड़े रहे सेकर अमेरिका के गेंदबाजी कोच थे।

Open in app