बुमराह और आर्चर पर कगिसो रबादा का निशाना, कहा- मीडिया ने कुछ खास खिलाड़ियों को ज्यादा ही चढ़ा दिया

साउथ अफ्रीकी टीम को भारत के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है, जिसकी शुरुआत 15 सितंबर से हो रही है।

By सुमित राय | Published: September 10, 2019 08:45 AM2019-09-10T08:45:10+5:302019-09-10T08:45:10+5:30

"Media Hypes Certain Players" But Likes Of Jasprit Bumrah Force You To Lift Your Game: Kagiso Rabada | बुमराह और आर्चर पर कगिसो रबादा का निशाना, कहा- मीडिया ने कुछ खास खिलाड़ियों को ज्यादा ही चढ़ा दिया

बुमराह और आर्चर पर कगिसो रबादा का निशाना, कहा- मीडिया ने कुछ खास खिलाड़ियों को ज्यादा ही चढ़ा दिया

googleNewsNext
Highlightsभारत के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले साउथ अफ्रीका के खिलाड़ियों ने बयानबाजी शुरू कर दी है।तेज गेंदबाज कगिसो रबादा ने भारत के जसप्रीत बुमराह और इंग्लैंड के जोफ्रा आर्चर पर निशाना साधा है।

भारत के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले साउथ अफ्रीका के खिलाड़ियों ने बयानबाजी शुरू कर दी है और टीम के तेज गेंदबाज कगिसो रबादा ने भारत के जसप्रीत बुमराह और इंग्लैंड के जोफ्रा आर्चर पर निशाना साधा है। रबादा ने हालांकि जसप्रीत बुमराह और जोफ्रा आर्चर को बेहतरीन गेंदबाज बताया, लेकिन साथ ही कहा कि  मीडिया कुछ खास लोगों को भाव देकर चढ़ा देता है।

क्रिकइंफो से बात करते हुए कगिसो रबादा ने कहा, 'बुमराह और आर्चर मुझे पसंद हैं और वे बहुत बेहतरीन गेंदबाजी करते हैं। लेकिन मीडिया कुछ खिलाड़ियों को हाइप देता है और यह ठीक भी है। मुझे पता है कि मैं बहुत अच्छा खेल रहा हूं। आर्चर एक में बहुत प्रतिभा है और बुमराह बेहतरीन गेंदबाजी कर रहे हैं और यह आपको अपने खेल के स्तर को उठाने के लिए मजबूर करता है। आप हमेशा शीर्ष स्तरीय प्रदर्शन नहीं कर सकते, यह बात मैं आपको बता सकता हूं।”

भारत के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले रबादा ने कहा, 'अगले कुछ साल हमारे लिए चुनौतीपूर्ण हैं। यह एक सफर है। टीम को अपनी क्षमता पर भरोसा है और अब देखना है कि भारत दौरा कैसा रहता है। हमारा लक्ष्य खुद को सर्वश्रेष्ठ के खिलाफ आंकना है। भारतीय टीम काफी कामयाब रही है। हमारी टीम में कई बदलाव हुए हैं और यह युवा टीम है। नए खिलाड़ियों के लिए यहां खेलना एक चुनौती है।'

बता दें कि साउथ अफ्रीकी टीम को भारत के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है, जिसकी शुरुआत 15 सितंबर से हो रही है। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरा टी20 18 सितंबर और तीसरा टी20 22 सितंबर को खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज अगले महीने खेली जाएगी।

Open in app