महाराष्ट्र: बीजेपी की गिरी सरकार, सोशल मीडिया पर फिर छा गए युजवेंद्र चहल

भाजपा-शिवसेना गठबंधन ने पिछले महीने हुए राज्य विधानसभा चुनाव में क्रमश: 105 और 56 सीटों के साथ स्पष्ट बहुमत हासिल किया था।

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: November 26, 2019 03:49 PM2019-11-26T15:49:50+5:302019-11-26T15:49:50+5:30

Maharashtra Politics: USERS TROLL BJP, Yuzvendra Chahal pic again goes viral | महाराष्ट्र: बीजेपी की गिरी सरकार, सोशल मीडिया पर फिर छा गए युजवेंद्र चहल

महाराष्ट्र: बीजेपी की गिरी सरकार, सोशल मीडिया पर फिर छा गए युजवेंद्र चहल

googleNewsNext

महाराष्ट्र में लगभग 1 महीने से चल रही राजनीतिक उठापटक के बीच बीजेपी की सरकार गिर गई। उप मुख्यमंत्री अजित पवार के बाद मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस ने 26 नवंबर को पद से अपने इस्तीफे का ऐलान कर दिया है।

इस बीच लोगों ने युजवेंद्र चहल की एक तस्वीर शेयर करते हुए इस पॉलिटिकल ड्रामे का जमकर मजाक बनाया। इस तस्वीर में चहल ड्रिंक्स के साथ बाउंड्री के बाहर आराम से बैठे हुए हैं। ये फोटो विश्व कप-2019 के वक्त काफी वायरल हो चुकी थी, जिसे यूजर अभी तक भुला नहीं सके। इसके कैप्शन में चहल के स्थान पर राज ठाकरे की कल्पना की गई है।

फड़नवीस ने कहा कि सुबह अजित पवार उनसे मिले थे और उन्होंने अपना इस्तीफा सौंपा था। उन्होंने कहा कि उप मुख्यमंत्री पद से अजित पवार के इस्तीफे के बाद हमारे पास बहुमत नहीं है। उन्होंने कहा कि हमें महसूस हुआ कि हमारे पास संख्या बल नहीं है और हम खरीद-फरोख्त में शामिल नहीं होना चाहते इसलिये यह फैसला किया।

महाराष्ट्र में गत शनिवार सुबह आठ बजे राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने राजभवन में फड़नवीस और पवार को क्रमश: मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलवाई थी। राज्यपाल के फैसले के खिलाफ शिवसेना-राकांपा-कांग्रेस ने शीर्ष अदालत का रुख किया था, जिसके बाद आज मंगलवार को न्यायालय ने फड़नवीस के नेतृत्व वाली महाराष्ट्र सरकार को बुधवार पांच बजे तक शक्ति प्रदर्शन करने का निर्देश दिया था। 

भाजपा-शिवसेना गठबंधन ने पिछले महीने हुए राज्य विधानसभा चुनाव में क्रमश: 105 और 56 सीटों के साथ स्पष्ट बहुमत हासिल किया था। हालांकि, शिवसेना की मुख्यमंत्री पद साझा करने की मांग भाजपा द्वारा ठुकराए जाने के बाद यह गठबंधन टूट गया। राकांपा और कांग्रेस ने 21 अक्टूबर को हुए चुनाव में क्रमश: 54 और 44 सीटों पर जीत दर्ज की थी।

Open in app