'Lost his father, but out to open for KXIP': Fans respect Mandeep Singh's dedication | कुछ घंटों पहले पिता का हुआ निधन, घर जाने के बजाय बतौर सलामी बल्लेबाज उतरे मंदीप सिंह
कुछ घंटों पहले पिता का हुआ निधन, घर जाने के बजाय बतौर सलामी बल्लेबाज उतरे मंदीप सिंह

Highlightsपंजाब-हैदराबाद के बीच सीजन का 43वां मैच।किंग्स इलेवन पंजाब ने बनाए महज 126 रन।शुक्रवार को हुआ पिता का निधन, घर नहीं गए मंदीप सिंह।

IPL 2020, KXIP vs SRH: आईपीएल 2020 में सनराइजर्स हैदराबाद और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच सीजन का 43वां मैच खेला जा रहा है। मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब ने 20 ओवरों में 7 विकेट खोकर 126 रन बनाए। 

इस मुकाबले में पंजाब के ओपनर मंदीप सिंह ने खेल भावना को दिखाया, जिसका सभी साथी खिलाड़ियों समेत फैंस ने भी सम्मान किया। मयंक अग्रवाल के चोटिल होने की वजह से मंदीप सिंह लोकेश राहुल के साथ बतौर सलामी बल्लेबाज मैदान पर उतरे। उनके पिता का शुक्रवार रात देहांत हो गया था, लेकिन वह घर नहीं गए और अगले दिन पंजाब के लिए मैच खेला। खुद पंजाब की पूरी टीम के खिलाड़ियों ने बाजू पर काली पट्टी बांधी।

टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी के कप्तान डेविड वॉर्नर के फैसले को सनराइजर्स के गेंदबाजों ने सही साबित कर दिखाया। पंजाब के विकेट नियमित अंतराल पर गिरते रहे। पंजाब के लिए कप्तान के एल राहुल (27), मनदीप सिंह (17) और क्रिस गेल (20) ने अच्छी शुरूआत की लेकिन ठोस पारियां नहीं खेल सके।

पंजाब को एक भी बड़ी साझेदारी नहीं मिल पाई। गेल तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिये उतरे और उन्हें सनराइजर्स के गेंदबाजों ने आफ स्टम्प के बाहर गेंद डालकर खुलकर खेलने की नहीं दिया। आखिर में झल्लाकर गेल ने वेस्टइंडीज के अपने साथी खिलाड़ी जेसन होल्डर की गेंद पर खराब शॉट खेला और लांग आफ में वॉर्नर ने शानदार कैच लपका। होल्डर ने 27 रन देकर और राशिद ने 14 रन देकर दो दो विकेट लिये। वहीं संदीप शर्मा ने 29 रन देकर दो विकेट चटकाए। 

राशिद ने 11वें ओवर की पहली ही गेंद पर राहुल को बोल्ड करके पंजाब को करारा झटका दिया। इस समय स्कोर तीन विकेट पर 66 रन था। ग्लेन मैक्सचवेल (12) का खराब फार्म जारी रहा और वह संदीप की गेंद पर लांग आन में वार्नर को कैच देकर लौटे। दीपक हुड्डा को राशिद ने चकमा दिया और आगे निकलकर खेलने के प्रयास में वह बेयरस्टॉ की स्टम्पिंग का शिकार हो गए। सनराइजर्स के गेंदबाजों ने इस कदर दबाव बनाया था कि 11 ओवर तक पंजाब की पारी में कोई चौका छक्का नहीं लगा। निकोलस पूरन ने 19वें ओवर में इस दबाव को तोड़ा जो 28 गेंद में 32 रन बनाकर नाबाद रहे। 

Web Title: 'Lost his father, but out to open for KXIP': Fans respect Mandeep Singh's dedication

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे