न्यूजीलैंड का यह तेज गेंदबाज भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में नहीं लेगा हिस्सा, बताई ये वजह

भारत के खिलाफ 21 फरवरी से शुरु हो रही दो टेस्ट की श्रृंखला के लिए 17 फरवरी को न्यूजीलैंड की टीम की घोषणा होगी।

By भाषा | Published: February 15, 2020 10:28 AM2020-02-15T10:28:34+5:302020-02-15T10:28:34+5:30

Lockie Ferguson Not Expecting to Make International Comeback in India Test Series | न्यूजीलैंड का यह तेज गेंदबाज भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में नहीं लेगा हिस्सा, बताई ये वजह

न्यूजीलैंड का यह तेज गेंदबाज भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में नहीं लेगा हिस्सा, बताई ये वजह

googleNewsNext
Highlightsलॉकी फर्ग्यूसन पैर की चोट से उबर कर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी में कोई जल्दबाजी नहीं करना चाहते हैं।लॉकी फर्ग्यूसन की भारत के खिलाफ आगामी टेस्ट श्रृंखला में उनके चयन की संभावना कम है।

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन पैर की चोट से उबर कर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी में कोई जल्दबाजी नहीं करना चाहते हैं, जिससे भारत के खिलाफ आगामी टेस्ट श्रृंखला में उनके चयन की संभावना कम है। फर्ग्यूसन ने पिछले साल दिसंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पर्थ में टेस्ट में पदार्पण किया था, लेकिन इस मैच के 11वें ओवर में ही चोटिल होने के कारण वह दो महीने तक क्रिकेट से दूर रहे।

लॉकी फर्ग्यूसन ने पिछले सप्ताह घरेलू श्रृंखला फोर्ड ट्रॉफी में घरेलू टीम ऑकलैंड एसेस का प्रतिनिधित्व किया। वह इस सप्ताह रविवार को भी ओटागो वोल्ट्स के खिलाफ मुकाबले में खेलेगे। फर्ग्यूसन राष्ट्रीय टीम के कोच गैरी स्टीड के संपर्क में है, लेकिन वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी के लिए जल्दबाजी नहीं करना चाहते। उन्होंने कहा, ‘‘स्टीड से मेरी बातचीत होती रहती है। वह मुझसे पूछ रहे थे कि वापसी के बाद मैंने पहले घरेलू मैच में कैसा प्रदर्शन किया। उन्होंने फिर मुझसे इस सप्ताह के मैच के बारे में पूछा।’’

उन्होंने कहा, ‘‘जाहिर है मेरा लक्ष्य जल्दी वापसी करना है, लेकिन इस साल काफी क्रिकेट खेलना है। हमें सीमित ओवर के कई मैच खेलने है और आईपीएल में भी जाना है। ऐसे में जरूरी है कि फिर से चोटिल होने से बचने के लिए सही रूख अख्तियार किया जाए।’’ भारत के खिलाफ 21 फरवरी से शुरु हो रही दो टेस्ट की श्रृंखला के लिए 17 फरवरी को न्यूजीलैंड की टीम की घोषणा होगी।

Open in app