last year play for rcb Marcus Stoinis and Shimron Hetmyer big role to delhi enter final | IPL 2020: जिन खिलाड़ियों को RCB ने दिखाया था टीम से बाहर का रास्ता, उन्होंने दिल्ली को पहली बार फाइनल में पहुंचाया
शिमरोन हेटमायर संग मार्कस स्टोइनिस। (फोटो सोर्स- ट्विटर)

Highlightsमार्कस स्टोइनिस और शिमरोन हेटमायर पिछले साल तक आरसीबी के लिए खेल रहे थे।पिछले साल आरसीबी के लिए हेटमायर सिर्फ 5 मैचों में केल पाए, जिसमें वह सिर्फ 90 रन ही बना पाए थे।स्टोइनिस ने बल्ले के साथ-साथ गेंद से भी कमाल का प्रदर्शन किया।

दिल्ली की टीम पहली बार मंगलवार को मुंबई के खिलाफ आईपीएल का फाइनल खेलेगी। 13 सालों के इतिहास में दिल्ली इससे पहले कभी भी फाइनल में नहीं पहुंची थी। दिल्ली ने रविवार को हैदराबाद को हराकर फाइनल में प्रवेश किया। दिल्ली की इस जीत में दो ऐसे खिलाड़ियों का भी योगदान रहा, जो पिछले साल तक विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंग्लोर का हिस्सा थे। 

मार्कस स्टोइनिस और शिमरोन हेटमायर पिछले साल तक आरसीबी के लिए खेल रहे थे। लेकिन पिछले साल आरसीबी ने इन दोनों ही खिलाड़ियों को रिलीज कर दिया था। आरसीबी से रिलीज होने के बाद दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने इन्हें अपने साथ शामिल किया। दिल्ली का यह दांव सही साबित हुआ और दोनों ही खिलाड़ियों ने इस सीजन दिल्ली की ओर से शानदार प्रदर्शन किया।  

पिछले साल आरसीबी के लिए हेटमायर सिर्फ 5 मैचों में केल पाए, जिसमें वह सिर्फ 90 रन ही बना पाए थे। हैदराबाद के खिलाफ करो या मरो वाले मुकाबले में स्टोइनिस और हेटमायर दोनों का ही बल्ला चला। मार्कस स्टोइनिस ने 27 गेंदों में 38 रनों की पारी खेल टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई। वहीं हेटमायर ने महज 22 गेंदों में 42 रन बनाकर टीम को 189 तक पहुंचाया। 

स्टोइनिस ने बल्ले के साथ-साथ गेंद से भी कमाल का प्रदर्शन किया। 3 ओवर के स्पेल में स्टोइनिस ने 26 रन खर्च कर तीन विकेट भी झटके। स्टोइनिस और हेटमायर दिल्ली के लिए फायदेमंद साबित हो रहे हैं। इन दोनों ही खिलाड़ियों के प्रदर्शन को देखकर आरसीबी को इन्हें रिलीज करने का अफसोस जरूर हो रहा होगा। 

Web Title: last year play for rcb Marcus Stoinis and Shimron Hetmyer big role to delhi enter final

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे