Highlightsक्रिकेट से लसिथ मलिंगा ने अच्छी खासी कमाई की है। आज लसिथ करोड़ों के मालिक हैं और ऐश की जिंदगी व्यतीत कर रहे हैं। मलिंगा 10 सालों से अपने माता-पिता से मिलने घर नहीं गए हैं।

श्रीलंका के स्टार तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा किसी पहचान के मोहताज नहीं है। वर्ल्ड क्रिकेट में लसिथ मलिंगा का नाम दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में गिना जाता है। मलिंगा पिछले साल कोलंबो में बांग्लादेश के खिलाफ अपनी टीम की 91 रन से जीत के साथ ही वनडे क्रिकेट से रिटायर हो गए थे। रिटायर होने के बाद भी वह दूसरे लीगों में खेलते नजर आते हैं। 

आईपीएल में लसिथ मलिंगा मुंबई इंडियंस के लिए लंबे समय से खेल रहे हैं। हालांकि, इस सीजन कुछ नीजी कारणों की वजह से वह इस टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं ले पाए थे। 226 वनडे मैचों में 338 विकेट झटकर उन्होंने वनडे इतिहास के नौवें सबसे कामयाब गेंदबाज के तौर पर करियर का समापन किया। क्रिकेट से लसिथ मलिंगा ने अच्छी खासी कमाई की है। 

आज लसिथ करोड़ों के मालिक हैं और ऐश की जिंदगी व्यतीत कर रहे हैं। इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, मलिंगा के मां बाप गाले के रथगामा कस्बे में एक मंजिला मकान में रहते हैं। मलिंगा की मां इसी घर में सिलाई को अपनी दिनचर्या का अहम हिस्सा बना चुकी हैं। वे पॉलिस्टर के कपड़े सिलती हैं। लेकिन इन दिनों उनके माता-पिता की आर्थिक स्थिति बेहद खराब है और उनका गुजारा करना भी मुश्किल हो रहा है। 

मलिंगा 10 सालों से अपने माता-पिता से मिलने घर नहीं गए हैं। अपने बेटे के घर नहीं आने को लेकर मलिंगा की मां स्वर्णा कहती हैं, शायद वह ज्यादा व्यस्त रहते हैं या फिर उन्हें कोलंबो की लाइफ पसंद आ गई है। वह जहां खुश हैं, हम भी खुश हैं। बता दें कि श्रीलंका के लिए 2004 में अपना इंटरनेशनल डेब्यू करने वाले लसिथ मलिंगा ने 30 टेस्ट में 101, 226 वनडे में 338 और 84 टी20 मैचों में 107 विकेट लिए हैं।

Web Title: Lasith Malinga hasnt been to his home for 10 years parents struggling to survive

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे