Lasith Malinga becomes first bowler to take 100 or more wickets in each of three international formats | SL vs NZ: लसिथ मलिंगा ने तीनों फॉर्मेट में 'विकेटों का शतक' पूरा कर बनाया अनोखा रिकॉर्ड, पीछे छूटे दुनिया के सारे गेंदबाज
लसिथ मलिंगा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टी20 में 4 गेंदों में 4 विकेट लिए

Highlightsलसिथ मलिंगा बने दो बार 4 गेंदों में 4 विकेट लेने का कमाल करने वाले पहले गेंदबाजमलिंगा टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 100 विकेट पूरे करने वाले बने दुनिया के पहले गेंदबाज मलिंगा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 4 ओवर में 6 रन देकर झटके 5 विकेट, लंका को दिलाई जीत

श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ शुक्रवार को पाल्लेकेल में खेले गए तीसरे टी20 में अपनी बेहतरीन गेंदबाजी से कई नए इतिहास रच दिए।

मलिंगा ने इस मैच में चार गेंदों में चार विकेट लेते हुए न सिर्फ हैट-ट्रिक ली बल्कि 4 ओवरों में 6 रन देकर 5 विकेट झटकते हुए श्रीलंका की 37 रन से जीत में अहम योगदान दिया।  

मलिंगा ने न्यूजीलैंड को कोलिन मुनरो, हामिश रदरफोर्ड, कोलिन डि ग्रैंडहोम और रॉस टेलर को लगातार चार गेंदों पर आउट कर अपने इंटरनेशनल करियर में दूसरी बार ये कमाल किया।

मलिंगा ने अपने नाम किया एक अनोखा रिकॉर्ड

मलिंगा ने अपनी पांचवीं इंटरनेशनल हैट-ट्रिक के दौरान एक अनोखा कमाल किया, जो अब तक और कोई नहीं कर पाया है।

लसिथ मलिंगा ने इस मैच में 5 विकेट झटकते हुए टी20 इंटरनेशनल में अपने 100 विकेट पूरे किए और ये उपलब्धि हासिल करने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज बन गए। 

मलिंगा ने तीनों फॉर्मेट में विकेटों के शतक का अनोखा रिकॉर्ड बनाया

इसके साथ ही मलिंगा क्रिकेट के हर फॉर्मेट में विकेटों का शतक पूरा करने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज बन गए। मलिंगा ने टेस्ट में 101, वनडे में 338 और टी20 इंटरनेशनल में 100 विकेट झटके हैं।

लसिथ मलिंगा बने क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में 100 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज
लसिथ मलिंगा बने क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में 100 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज

दूसरी बार चार गेंदों में चार विकेट लेकर रचा इतिहास

इसके साथ ही मलिंगा क्रिकेट इतिहास में दो बार चार गेंदों में 4 विकेट लेने का कारनामा करने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज बन गए। इससे पहले उन्होंने 2007 के वर्ल्ड कप में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ये कमाल किया था। 

ये इंटरनेशनल क्रिकेट में मलिंगा की पांचवीं हैट-ट्रिक है और उन्होंने वसीम अकरम के चार हैट-ट्रिक के रिकॉर्ड को तोड़ा। साथ ही वह टी20 इंटरनेशनल क्रिेकेट में 100 विकेट लेने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज भी बन गए।


Web Title: Lasith Malinga becomes first bowler to take 100 or more wickets in each of three international formats
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे