6 फीट 8 इंच के काइल जेमीसन को कैसे मिली क्रिकेट मैदान पर सफलता, भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले किया खुलासा

भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में पदार्पण करने वाले 6 फीट 8 इंच लंबे काइल जेमीसन को 21 फरवरी से शुरू हो रही दो टेस्ट की श्रृंखला के लिए न्यूजीलैंड की टीम में जगह दी गई है।

By भाषा | Published: February 18, 2020 03:59 PM2020-02-18T15:59:20+5:302020-02-18T15:59:20+5:30

Kyle Jamieson credits a shift to Auckland for transformation | 6 फीट 8 इंच के काइल जेमीसन को कैसे मिली क्रिकेट मैदान पर सफलता, भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले किया खुलासा

6 फीट 8 इंच के काइल जेमीसन को कैसे मिली क्रिकेट मैदान पर सफलता, भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले किया खुलासा

googleNewsNext
Highlightsभारत के खिलाफ दूसरे वनडे में पदार्पण करते हुए जेमीसन ने 25 रन बनाने के अलावा 42 रन देकर दो विकेट चटकाए थे।जेमीसन ने बताया है कि कैसे उनको राष्ट्रीय टीम की ओर से खेलने के लिए बेहतर क्रिकेटर बनने में मदद मिली।

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज काइल जेमीसन ने खुलासा किया है कि केंटरबरी छोड़कर ऑकलैंड आने से उन्हें अपने आक्रामक स्वभाव से निपटने और राष्ट्रीय टीम की ओर से खेलने के लिए बेहतर क्रिकेटर बनने में मदद मिली।

हाल में भारत के खिलाफ एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला में पदार्पण करने वाले छह फीट आठ इंच लंबे जेमीसन को 21 फरवरी से बेसिन रिजर्व में शुरू हो रही दो टेस्ट की श्रृंखला के लिए न्यूजीलैंड की टीम में जगह दी गई है।

‘स्टफ.को.एनजेड’ ने जेमीसन के हवाले से कहा, ‘‘मैं मैदान पर काफी जोशीला व्यक्ति हूं। मैं मैदान पर काफी आक्रामक हूं।’’ जेमीसन मौजूदा सत्र से पहले ऑकलैंड लौट आए, जहां उनका जन्म हुआ था। इससे पहले 2016 में उन्होंने सुपर स्मैश में केंटरबरी की ओर से टी20 पदार्पण किया।

जेमीसन ने कहा कि केंटरबरी में उनके आसपास काफी नकारात्मकता थी और इससे उनके बर्ताव पर असर पड़ा। उन्होंने कहा, ‘‘मेरे आसपास नकारात्मकता थी और इस माहौल का मैदान पर मेरे बर्ताव पर असर पड़ रहा था।’’

पिछले साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ श्रृंखला के लिए कवर के तौर पर टीम में शामिल किए गए 25 साल के जेमीसन ने कहा कि आकलैंड लौटने से उनके खेल में काफी अंतर आया। भारत के खिलाफ ईडन पार्क में दूसरे वनडे में पदार्पण करते हुए जेमीसन ने 25 रन बनाने के अलावा 42 रन देकर दो विकेट चटकाए थे।

Open in app