Kyle Abbott claims best first-class figures in 63 years | इस साउथ अफ्रीकी गेंदबाज ने रचा इतिहास, एक मैच में अपने नाम किए 17 विकेट
इस साउथ अफ्रीकी गेंदबाज ने रचा इतिहास, एक मैच में अपने नाम किए 17 विकेट

Highlightsफर्स्ट क्लास मैच में दक्षिण अफ्रीका के पूर्व टेस्ट क्रिकेटर काइल एबॉट ने इतिहास रच दिया।काइल ने हैम्पशर की ओर से खेलते हुए समरसेट के खिलाफ मैच में 86 रन देकर 17 विकेट लिए।

काउंटी चैंपियनशिप डिविजन वन के तहत खेले गए फर्स्ट क्लास मैच में दक्षिण अफ्रीका के पूर्व टेस्ट क्रिकेटर काइल एबॉट ने इतिहास रच दिया और प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 63 साल में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। काइल ने हैम्पशर की ओर से खेलते हुए समरसेट के खिलाफ मैच में 86 रन देकर 17 विकेट लिए, जो एक रिकॉर्ड है।

प्रथम श्रेणी क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी का रिकॉर्ड इंग्लैंड के स्पिनर जिम लाकेर के नाम है, जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 1956 में यानि 63 साल पहले 90 रन देकर 19 विकेट लिए थे। इस चैंपियनशिप में 80 साल में पहली बार किसी ने 17 विकेट लिए हैं।

काइल ने इस मुकाबले में कुल 36.2 ओवर फेंके जिसमें उन्होंने 12 ओवर मेडन फेंके और 17 विकेट चटकाए। इस मैच की पहली पारी में उन्होंने 40 देकर 9 विकेट झटके थे और फिर दूसरी पारी में उन्होंने 8 विकेट अपने नाम कर इतिहास रच दिया।

समरसेट के खिलाफ किया गया ये प्रदर्शन काइले एबॉट के फर्स्ट क्लास करियर का बेस्ट प्रदर्शन रहा।  काइली एबॉट ने साउथ अफ्रीका के लिए 11 टेस्ट, 28 वनडे और 21 टी20 मैच खेले थे।

Web Title: Kyle Abbott claims best first-class figures in 63 years
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे