Kumar Dharmasena - Only world champion to take field in ICC World Cup 2019 final at Lord's | ICC World Cup 2019: फाइनल मैदान पर उतरने के साथ ही कुमार धर्मसेना ने खास रिकॉर्ड किया अपने नाम
ICC World Cup 2019: फाइनल मैदान पर उतरने के साथ ही कुमार धर्मसेना ने खास रिकॉर्ड किया अपने नाम

Highlightsइंग्लैंड-न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे वर्ल्ड कप फाइनल के लिए श्रीलंका के कुमार धर्मसेना और दक्षिण अफ्रीका के मरायस इरासमस को फील्ड अंपायर हैं।इस मैच में अंपायरिंग के लिए उतरने के साथ ही कुमार धर्मसेना ने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

वनडे क्रिकेट के महाकुम्भ आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 का फाइनल मुकाबला लंदन के लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड पर न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच खेला जा रहा है। बारिश के कारण मैच 15 मिनट की देरी से शुरू हुआ और न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

इंग्लैंड-न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे वर्ल्ड कप फाइनल के लिए श्रीलंका के कुमार धर्मसेना और दक्षिण अफ्रीका के मरायस इरासमस को फील्ड अंपायर हैं। ऑस्ट्रेलिया के रोड टकर थर्ड अंपायर की भूमिका में हैं, जबकि पाकिस्तान के अलीम दार रिजर्व अंपायर के रूप में मौजूद हैं।

इस मैच में अंपायरिंग के लिए उतरने के साथ ही कुमार धर्मसेना ने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया और इस फाइनल में शामिल होने वाले एकमात्र चैंपियन बन गए। कुमार धर्मसेना 1996 वर्ल्ड कप विजेता श्रीलंकाई टीम में शामिल थे, जबकि इंग्लैंड और न्यूजीलैंड टीम में शामिल किसी भी खिलाड़ी ने अब तक खिताब नहीं जीता है।


Web Title: Kumar Dharmasena - Only world champion to take field in ICC World Cup 2019 final at Lord's
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे