हरभजन सिंह ने की कुलदीप यादव को लेकर भविष्यवाणी, बताया कैसा होगा उनका करियर

टीम इंडिया के टर्बनेटर हरभजन सिंह ने टीम इंडिया के चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव के करियर को लेकर भविष्यवाणी की है।

By सुमित राय | Published: October 19, 2018 11:18 AM2018-10-19T11:18:26+5:302018-10-19T11:18:26+5:30

Kuldeep Yadav could be India's number one bowler, says Harbhajan Singh | हरभजन सिंह ने की कुलदीप यादव को लेकर भविष्यवाणी, बताया कैसा होगा उनका करियर

हरभजन सिंह (फाइल फोटो)

googleNewsNext

भारतीय टीम से लंबे समय से बाहर चल रहे टर्बनेटर हरभजन सिंह ने टीम इंडिया के चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव के करियर को लेकर भविष्यवाणी की है। हरभजन ने बताया कि कुलदीप यादव आने वाले समय में भारतीय क्रिकेट टीम के नंबर-1 स्पिन गेंदबाज होंगे।

हरभजन सिंह ने कहा, "जब कुलदीप ने डेब्यू किया उसी दिन विकेट पर दिखा दिया था कि वह क्या कर सकते हैं। वह हवा में धीमे हैं और गेंद को दोनों तरफ हिला सकते हैं। ऐसे में उन्हें भारतीय टीम के लिए मुख्य खिलाड़ी की भूमिका में होना चाहिए। भविष्य में वह नंबर-1 स्पिन गेंदबाज बन सकते हैं।"

बता दें कि हाल ही में विंडीज के खिलाफ खत्म हुई टेस्ट सीरीज में कुलदीप सबसे अधिक विकेट लेने वाले दूसरे खिलाड़ी थे। कुलदीप ने अपने टेस्ट करियर के 5 मैचों में 19 विकेट ले चुके हैं। इसके अलावा 29 वनडे में 58 और 12 टी-20 में 24 विकेट ले चुके हैं।

हरभजन सिंह ने विंडीज के खिलाफ टेस्ट डेब्यू करने वाले 18 वर्षीय बल्लेबाज पृथ्वी शॉ की भी जमकर तारीफ की। उन्होंने कि पृथ्वी ने निर्भय होकर क्रिकेट खेला है और सभी तीन प्रारूपों पर कब्जा जमाने के लिए तैयार हैं। भज्जी ने कहा कि इसका श्रेय बीसीसीआई और भारतीय क्रिकेट टीम की आधारभूत संरचना को जाना चाहिए।

ऑस्ट्रेलिया टूर के बार में बात करते हुए हरभजन ने कहा कि इस टीम इंडिया काफी लय में है और उसके लिए ऑस्ट्रेलिया दौरे पर सीरीज जीतने का सबसे अच्छा मौका है। भारतीय टीम के प्रदर्शन के अलावा ऑस्ट्रेलियाई टीम में स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर दोनों ही खिलाड़ी शामिल नहीं हैं।

Open in app