kolkata knight riders star spinner Varun Chakravarthy cant throw doubtful for Australia tour | IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया दौरे से बाहर हो सकते हैं 'मिस्ट्री स्पिनर' वरुण चक्रवर्ती, ये बड़ी वजह आई सामने
वरुण चक्रवर्ती। (फोटो सोर्स- ट्विटर)

Highlightsवरुण के कंधे में चोट के चलते उनका ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाना मुश्किल नजर आ रहा है। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 20 रन देकर पांच विकेट लेने के बाद वरुण इस सीजन सुर्खियों में आए थे। साल 2018 में  8.4 करोड़ रुपये में वरुण चक्रवर्ती को किंग्स इलेवन पंजाब ने खरीदा था।

कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए इस सीजन कमाल की गेंदबाजी करने वाले वरुण चक्रवर्ती को भारतीय टी-20 टीम में शामिल किया गया है। वरुण चक्रवर्ती की गेंदबाजी से प्रभावित होकर चयनकर्ताओं ने इस गेंदबाज को टी-20 में चयन किया। वरुण भी अपने सेलक्शन से बेहद खुश नजर आए। लेकिन अब ऐसी खबरें आ रही है कि ऑस्ट्रेलिया दौरे पर होने वाली टी-20 सीरीज से यह गेंदबाज बाहर किया जा सकता है।

दरअसल वरुण के कंधे में चोट के चलते उनका ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाना मुश्किल नजर आ रहा है। इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक वरुण के कंधे में लेब्रम टियर है, जिससे उन्हें गेंद फेंकने में दिक्कत हो सकती है। रिपोर्ट के मुताबिक वरुण को यह इंजरी पहले से थी, लेकिन आईपीएल के दौरान यह बढ़ गई। ऐसे में वरुण चक्रवर्ती को लेकर आखिरी फैसला जल्द ही लिया जाएगा।

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 20 रन देकर पांच विकेट लेने के बाद वरुण इस सीजन सुर्खियों में आए थे। वरुण भारतीय टीम में शामिल होने पर बेहद उत्साहित हैं। लेकिन कंधे में चोट के चलते अगर वह दौरा मिस करते हैं तो यह उनके लिए बेहद निराशाजनक बात होगी। स्पिनर के रूप में वरुण चक्रवर्ती ने खासा नाम कमाया। तमिलनाडु प्रीमियर लीग (TNPL) के दौरान वरुण का नाम पहली बार सामने आया था। इस टूर्नमेंट में उन्होंने तमिलनाडु के कई टॉप बल्लेबाजों को आउट किया।  

साल 2018 में  8.4 करोड़ रुपये में वरुण चक्रवर्ती को किंग्स इलेवन पंजाब ने खरीदा था। लेकिन पंजाब की ओर से वह सिर्फ एक ही मैच खेल सकें। इसके बाद केकेआर ने उन्हें खरीदा। क्रिकेटर बनने से पहले वरुण आर्किटेक्चर का काम करते थे। वरुण ने चेन्नै के एसआरएम विश्वविद्यालय से आर्किटेक्चर में डिग्री पूरी की। इसके बाद उन्होंने फ्रीलांस काम भी शुरू किया, लेकिन टेनिस बॉल क्रिकेट खेलनी जारी रखी। एक वक्त आया जब उनकी जॉब पर उनका पैशन भारी पड़ा और उन्होंने जॉब छोड़ दी।

Web Title: kolkata knight riders star spinner Varun Chakravarthy cant throw doubtful for Australia tour

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे