Kolkata Knight Riders captain Eoin Morgan Said reason for lost match again mumbai | IPL 2020: हार पर पहली बार KKR की कप्तानी करने वाले इयोन मॉर्गन ने तोड़ी चुप्पी, कह डाली ये बड़ी बात
(फाइल फोटो)

Highlightsमुंबई ने 16.5 ओवर में दो विकेट खोकर ही लक्ष्य हासिल कर दिया।मोर्गन ने कहा यह टीम की अगुवाई करने का बहुत अच्छा मौका है।

कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के कप्तान इयोन मोर्गन ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच में मुंबई इंडियन्स के हाथों करारी हार के लिये शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों की नाकामी को जिम्मेदार ठहराया और कहा कि उन्हें जल्द से जल्द चीजों में सुधार करना होगा। केकेआर का स्कोर पहले बल्लेबाजी करते हुए आठवें ओवर में चार विकेट पर 42 रन था। उसकी आधी टीम 11वें ओवर में 61 रन के स्कोर तक पवेलियन लौट गयी थी। 

इसके बाद मोर्गन (नाबाद 39) और तेज गेंदबाज पैट कमिन्स (नाबाद 53) के बीच छठे विकेट के लिये 87 रन की अटूट साझेदारी से टीम पांच विकेट पर 148 रन के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंची। मुंबई ने हालांकि 16.5 ओवर में दो विकेट खोकर ही लक्ष्य हासिल कर दिया। मोर्गन ने मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘पहले बल्लेबाजी करते हुए हमने कुछ गलतियां की। 

मुंबई इंडियन्स ने बहुत अच्छी गेंदबाजी की और साबित किया कि वह टूर्नामेंट में अब तक की बेहतरीन टीमों में से एक क्यों है। ’’ दिनेश कार्तिक की जगह शुक्रवार को ही कप्तानी संभालने वाले इंग्लैंड के विश्व कप विजेता कप्तान ने कहा, ‘‘हमें इस विभाग में सुधार करना होगा। अभी हम टूर्नामेंट के मध्य चरण में हैं। चीजों को बदलने का इससे बेहतर समय नहीं हो सकता है। 

मोर्गन ने कहा कि केकेआर के बल्लेबाजी क्रम को लचीलापन दिखाना होगा और प्रतिद्वंद्वी को देखते हुए अपने खेल को बदलना होगा। उन्होंने कहा, ‘‘हमारे बल्लेबाजी क्रम की मजबूती और गहराई तथा कौशल को देखते हुए हमें आगे बढ़ने के लिये जितना संभव हो सके परिस्थितियों से सामंजस्य बिठाना होगा। ’’ मोर्गन ने कहा कि कार्तिक ने अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान देने के लिये कप्तानी छोड़ी। 

उन्होंने कहा कि इस टीम में कई नेतृत्वकर्ता हैं और मुझे जिम्मेदारी सौंपी गयी है। मैं और दिनेश कप्तान और उप कप्तान है। दिनेश ने निस्वार्थ भाव दिखाया और अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान देने के लिये कप्तानी छोड़कर उप कप्तान बनना स्वीकार किया। मोर्गन ने कहा कि इसलिए मैं कप्तान बना और यह टीम की अगुवाई करने का बहुत अच्छा मौका है। हमारी टीम में कई नेतृत्वकर्ता हैं और हमें प्रतियोगिता के दौरान इसकी जरूरत पड़ेगी। 

मुंबई इंडियन्स की यह लगातार पांचवीं जीत है लेकिन सलामी बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक ने कहा कि वह एक बार में एक मैच पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं तथा टीम ने अभी प्लेऑफ की तैयारी नहीं की है। डिकॉक ने कहा कि नहीं प्लेऑफ की तैयारियां अभी शुरू नहीं हुई है। हम एक समय में एक मैच पर ध्यान दे रहे हैं। हम चीजों को सरल बनाये रखें, विनम्र रहे और अपने मजबूत पक्षों के साथ खेलें, हम इन्हीं चीजों पर नियंत्रण कर सकते हैं। 

Web Title: Kolkata Knight Riders captain Eoin Morgan Said reason for lost match again mumbai
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे