IPL 2020: सीजन की दोनों बेस्ट टीमों को हराने के बाद बोले केएल राहुल, पिछले मैच के बाद सो नहीं पाया था

किसी सीजन में एक से ज्यादा शतक लगाने वाले खिलाड़ियों के लिस्ट में शिखर धवन शामिल हो गये हैं। ऐसा करने वाले वो 5वें खिलाड़ी बने हैं।

By अमित कुमार | Published: October 21, 2020 08:13 AM2020-10-21T08:13:42+5:302020-10-21T08:59:53+5:30

KL Rahul Labels Glenn Maxwell As A Great Team Man After Win Against Delhi Capitals | IPL 2020: सीजन की दोनों बेस्ट टीमों को हराने के बाद बोले केएल राहुल, पिछले मैच के बाद सो नहीं पाया था

(फोटो सोर्स- ट्विटर)

googleNewsNext
Highlightsमुंबई इंडियंस के खिलाफ पिछला मैच सुपर ओवर तक खिंचने के बाद राहुल रात भर सो नहीं पाये थे। पंजाब ने निकोलस पूरण के 53 रन की मदद से 19 ओवर में पांच विकेट पर 167 रन बनाकर जीत दर्ज की ।राहुल ने अपने गेंदबाजों की प्रशंसा करते हुए कहा कि मोहम्मद शमी का पिछले मैच से आत्मविश्वास बढ़ा।

किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान केएल राहुल ने खुलासा किया कि उनकी टीम ने अंकतालिका में शीर्ष पर काबिज दोनों टीमों को हराने का लक्ष्य तय किया था। लेकिन मुंबई इंडियंस के खिलाफ पिछला मैच सुपर ओवर तक खिंचने के बाद वह रात भर सो नहीं पाये थे। राहुल ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ पांच विकेट से जीत के बाद कहा कि पिछले दो मैचों से पहले हमने अंकतालिका में शीर्ष पर काबिज दोनों टीमों को हराने पर चर्चा की थी। 

मैं पिछले मैच के बाद सो नहीं पाया था। हमें उसे पहले ही समाप्त करना चाहिए था और उसे सुपर ओवर तक नहीं खींचना चाहिए था। उस मैच ने हमें विनम्र रहना सिखाया। खेल आखिर में हम सबसे बड़ा होता है। पंजाब ने उस मैच में सुपर ओवर में मुंबई पर जीत दर्ज की थी। अब उसने शीर्ष पर काबिज दिल्ली को हराया जिसने शिखर धवन के नाबाद 106 रन के बावजूद पांच विकेट पर 164 रन बनाये। 

पंजाब ने निकोलस पूरण के 53 रन की मदद से 19 ओवर में पांच विकेट पर 167 रन बनाकर जीत दर्ज की लेकिन जब जीत मिली तब चोटी का कोई बल्लेबाज क्रीज पर नहीं था। राहुल ने कहा कि विशेषकर तब जबकि आप छह बल्लेबाजों और एक आलराउंडर के साथ खेल रहे हों तब शीर्ष चार में से किसी एक को भूमिका निभानी होगी। किसी एक को मैच के आखिर तक टिके रहना होगा। इस पर हमें गौर करना होगा। हमें इसमें सुधार करना होगा।  

उन्होंने अपने गेंदबाजों की प्रशंसा करते हुए कहा कि मोहम्मद शमी का पिछले मैच से आत्मविश्वास बढ़ा। वह हर अगले मैच में बेहतर प्रदर्शन कर रहा है। अर्शदीप सिंह ने पावरप्ले में दो और डैथ ओवरों में एक ओवर किया। उसका छह यार्कर करना शानदार रहा। दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर ने कहा कि उनकी टीम को दस रन कम पड़ गये लेकिन फिर भी इस मैच में उन्हें कुछ अच्छी सीख मिली। (भाषा इनपुट के साथ)

Open in app