Kl rahul becomes the 2nd fastest man to 5000 t20 runs behind just chris gayle | IPL 2021: केएल राहुल ने रचा इतिहास, 1 रन बनाते ही बने ऐसा कारनामा करने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज
केएल राहुल। (फोटो सोर्स- ट्विटर)

Highlightsकेएल राहुल भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर कैच आउट हो गए।आउट होने से पहले केएल राहुल एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम करने में सफल रहे।केएल राहुल का कैच केदार जाधव ने लपका।

PBKS vs SRH Predicted Playing 11, IPL 2021 Latest Updates: टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते पंजाब किंग्स की टीम 19.4 ओवर में 120 रन पर ऑल आउट हो गई। पंजाब के लिए मयंक अग्रवाल और शाहरुख खान ने 22 - 22 रन बनाये हैदराबाद के लिए खलील अहमद ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिये। 

इस मैच के दौरान कप्तान केएल राहुल महज 4 रन ही बना सके। लेकिन इस दौरान उन्होंने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया। पंजाब की पारी की पहली गेंद पर राहुल ने अपना खाता खोला और ऐसा करते ही उन्होंने इतिहास रच दिया। केएल राहुल टी-20 क्रिकेट में सबसे तेज 5000 रन बनाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं।  राहुल ने सिर्फ 143 पारियों में यह मुकाम हासिल किया। 

केएल राहुल टी-20 क्रिकेट में लगातार बड़ी पारियां खेल रहे हैं। वहीं सबसे तेज 5000 टी-20 रन के आंकड़े तक पहुंचने का रिकॉर्ड यूनिवर्स बॉस क्रिस गेल के नाम है। गेल ने इसके लिए सिर्फ 132 पारियां खेली थी। किसी एक देश के लिए सबसे कम पारियों में 5000 रन बनाने का रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के बाएं हाथ के बल्लेबाज शॉन मार्श के नाम थे। 

शान मॉर्श ने 144 पारियों में यह कारनामा किया था। राहुल ने ऑस्ट्रेलिया के बाएं हाथ के बल्लेबाज शॉन मार्श के रिकॉर्ड को ध्वस्त कर दिया। केएल राहुल भारत की ओर से इस साल होने वाली टी-20 वर्ल्ड कप में खेलते नजर आएंगे। 

Web Title: Kl rahul becomes the 2nd fastest man to 5000 t20 runs behind just chris gayle

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे