KL Rahul becomes 12th Kings XI Punjab captain CSK have only had 2 skippers in 13 editions | IPL 2020: आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब के नाम जुड़ा अनोखा रिकॉर्ड, अब तक कोई भी टीम नहीं कर सकी है ऐसा
(फोटो सोर्स- ट्विटर)

Highlightsआईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा कप्तान बदलने वाली टीम किंग्स इलेवन पंजाब बन गई हैं। राहुल पंजाब की तरफ से आईपीएल के 13 सीजनों में कप्तानी करने वाले 12वें कप्तान बन गए हैं। किंग्स इलेवन ने पांच विकेट पर 55 रन से उबरकर आठ विकेट पर 157 रन बनाये।

आईपीएल के 13वें सीजन के दूसरे मुकाबले में जैसे ही किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया, टीम के साथ एक अनोखा रिकॉर्ड जुड़ गया। दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए मैच की कप्तानी कर रहे के.एल. राहुल पंजाब की तरफ से आईपीएल के 13 सीजनों में कप्तानी करने वाले 12वें कप्तान बन गए हैं। 

इस तरह आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा कप्तान बदलने वाली टीम किंग्स इलेवन पंजाब बन गई हैं। इसके बाद दूसरे नम्बर पर दिल्ली की टीम है जो अभी तो आईपीएल के 13 सीजनों में 11 खिलाडि़यों को बतौर कप्तान आजमा चुकी है। इस तरह आईपीएल के इतिहास में सबसे कम कप्तानो की बदली कोलकाता नाईट राइडर्स ने की है। उसने अभी तक सिर्फ दो कप्तानो को ही बदला है। 

रवि बिश्नोई ने किया शानदार गेंदबाजी

जबकि इसी क्रम में चेन्नई भी उनके साथ है। युवा कप्तान के.एल. राहुल ने युवा स्पिनर रवि बिश्नोई को मौका दिया। उल्लेखनीय है कि यह युवा क्रिकेटर अंडर-19 क्रि केट में धूम मचा चुका है। रवि बिश्नोई ने दक्षिण अफ्रीका में खेले गए अंडर-19 विश्व कप में शानदार गेंदबाजी की थी और सबसे ज्यादा 17 विकेट हासिल कर टीम को फाइनल तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई थी।

दिल्ली और पंजाब ने बनाए 157 रन

वहीं श्रेयस अय्यर (32 गेंदों पर 39, तीन छक्के) और ऋषभ पंत (29 गेंदों पर 31, चार चौके) ने चौथे विकेट के लिये 73 रन जोड़कर टीम को तीन विकेट पर 13 रन से उबारा था। किंग्स इलेवन की तरफ से मयंक अग्रवाल (60 गेंदों पर 89 रन, सात चौके, चार छक्के) ने संयम और आक्रामकता का अच्छा नजारा पेश किया और आईपीएल में अपना सर्वोच्च स्कोर बनाया। उनकी इस पारी से किंग्स इलेवन ने पांच विकेट पर 55 रन से उबरकर आठ विकेट पर 157 रन बनाये।

Web Title: KL Rahul becomes 12th Kings XI Punjab captain CSK have only had 2 skippers in 13 editions
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे