Kl rahul became the first indian batsman to score one thousand run in t20 cricket this year | INDvsAUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ केएल राहुल ने जड़ा अर्धशतक, इस साल ऐसा कारनामा करने वाले बने पहले भारतीय बल्लेबाज
केएल राहुल। (फोटो सोर्स- ट्विटर)

Highlightsकेएल राहुल ने भारत को एक छोर से काफी समय तक संभाले रखा। अपनी पारी के दौरान केएल राहुल ने इस साल का अपना 1000 टी-20 रन पूरा किया। केएल राहुल से पहले पाकिस्तान के बाबर आजम यह कारनामा कर चुके हैं।

केएल राहुल ने टी20 क्रिकेट में शानदार फॉर्म बरकरार रखते हुए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अर्धशतक जमाया। केएल राहुल ने 40 गेंदों में 5 चौकों और 1 छक्के की मदद से 51 रन की पारी खेली। इस पारी के दौरान केएल राहुल ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया। राहुल ने 2020 में अपने 1000 टी-20 रन पूरे कर लिए। वह इस साल टी-20 में 1000 रन बनाने वाले दूसरे खिलाड़ी बने हैं। 

केएल राहुल से पहले पाकिस्तान के बाबर आजम इस साल टी-20 हजार से अधिक रन बना चुके हैं। बाबर ने इस साल अब तक खेली गई 29 पारियों में 1242 रन बनाए हैं। वहीं राहुल के साल 2020 में 22 टी-20 पारियों में 1044 रन हो गए हैं।  ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 में भारतीय टीम सात विकेट पर 161 रन ही बना पाई। लेग स्पिनर एडम जाम्पा और हरफनमौला मोइजेस हेनरिक्स ने भारतीयों पर दबाव बनाये रखा। 

भारत ने 11वें से 15वें ओवर के बीच 22 रन बनाकर तीन विकेट गंवाये। संजू सैमसन 15 गेंद में 23 रन बनाकर आउट हुए। मनीष पांडे (आठ गेंद में दो रन) और राहुल भी इसी दौरान पवेलियन लौटे । हैमस्ट्रिंग खिंचाव के बावजूद डटकर बल्लेबाजी करने वाले जडेजा ने अपनी पारी में पांच चौके और एक छक्का लगाया। मिचेल स्टार्क ने 34 रन देकर दो विकेट लिये लेकिन डैथ ओवरों में महंगे साबित हुए । शुरूआत में उन्होंने 145 की गति से गेंदबाजी करते हुए शिखर धवन को बोल्ड किया।

Web Title: Kl rahul became the first indian batsman to score one thousand run in t20 cricket this year

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे