IPL 2020: धोनी के इस खास रिकॉर्ड तोड़ नंबर वन विकेटकीपर बने दिनेश कार्तिक, आईपीएल में रचा इतिहास

केकेआर ने कप्तान इयोन मॉर्गन की 35 गेंद में छह छक्कों और पांच चौकों की मदद से नाबाद 68 रन की पारी से सात विकेट पर 191 रन बनाए। जिसे राजस्थान की टीम हासिल करने में नाकाम रही।

By अमित कुमार | Published: November 2, 2020 07:56 AM2020-11-02T07:56:33+5:302020-11-02T07:56:33+5:30

KKR gloveman Dinesh Karthik takes a stunning catch to dismiss Ben Stokes create history | IPL 2020: धोनी के इस खास रिकॉर्ड तोड़ नंबर वन विकेटकीपर बने दिनेश कार्तिक, आईपीएल में रचा इतिहास

हवा में छलांग लगाते हुए दिनेश कार्तिक ने पकड़ा गजब का कैच। (फोटो सोर्स- स्क्रीनशॉट)

googleNewsNext
Highlightsराजस्थान के खिलाफ केकेआर ने जबरदस्त बल्लेबाजी की। दिनेश कार्तिक ने इस मैच के दौरान एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। राजस्थान के खिलाफ मैच में कार्तिक ने बेन स्टोक्स का एक शानदार कैच पकड़ा जिसकी चर्चाएं सोशल मीडिया पर तेज है।

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ केकेआर की जीत ने प्लेऑफ में पहुंचने की उसकी उम्मीदों को जिंदा रखा है। 60 रनों के बड़े अंतर के जीत के साथ ही केकेआर ने टॉप फोर में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है। केकेआर की टीम अब दुआ कर रही होगी कि मुंबई इंडियंस मंगलवार को हैदराबाद को हरा दे, अगर ऐसा होता है तो केकेआर टॉफ फोर में क्वॉलीफाई हो जाएगी। 

राजस्थान के खिलाफ केकेआर ने जबरदस्त बल्लेबाजी की। इसके साथ विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने भी इस मैच के दौरान एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। कार्तिक आईपीएल के इतिहास में इकलौते ऐसे विकेटकीपर बन गए हैं जिन्होंने आईपीएल के एक मैच में 4 या उससे ज्यादा शिकार बतौर विकेटकीपर करने का कमाल कर दिखाया हो।

धोनी ने आईपीएल में 109 कैच विकेटकीपर के तौर पर लपके हैं तो वहीं दिनेश कार्तिक के अब आईपीएल में 110 कैच हो चुके हैं। राजस्थान के खिलाफ मैच में कार्तिक ने बेन स्टोक्स का एक शानदार कैच पकड़ा जिसकी चर्चाएं सोशल मीडिया पर तेज है। इस सीजन बल्ले से नाकम रहे कार्तिक ने विकेटकीपिंग के जरिए टीम के लिए अहम योगदान दे रहे हैं। 

बता दें कि  कोलकाता के 192 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए रॉयल्स की टीम कमिंस (34 रन पर चार विकेट), शिवम मावी (15 रन पर दो विकेट) और वरूण चक्रवर्ती (20 रन पर दो विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने नौ विकेट पर 131 रन ही बना सकी। रॉयल्स की ओर से जोस बटलर (35) और राहुल तेवतिया (31) ही टिककर बल्लेबाजी कर पाए।

Open in app