कोरोना संक्रमित होने के बाद अकेला भारत में फंसा रहा विदेशी खिलाड़ी, अपने देश पहुंचते ही निकल पड़े आंसू, रोते हुए बयां किया दर्द

IPL 2021, KKR batsman Tim Seifert: कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) की टीम का हिस्सा रहे टिम सीफर्ट ने भारत में अपने कोरोना वायरस के अनुभवों को शेयर किया है।

By अमित कुमार | Published: May 25, 2021 10:07 PM2021-05-25T22:07:35+5:302021-05-25T22:07:35+5:30

KKR batsman Tim Seifert breaks down in tears talking about COVID-19 diagnosis in India | कोरोना संक्रमित होने के बाद अकेला भारत में फंसा रहा विदेशी खिलाड़ी, अपने देश पहुंचते ही निकल पड़े आंसू, रोते हुए बयां किया दर्द

(फोटो सोर्स- स्क्रीनशॉट)

googleNewsNext
Highlightsसीफर्ट ने कहा कि मुझे अलग थलग कर दिया गया, जिससे में घबरा गया।सीफर्ट कोरोना के कारण तय समय पर अपने वतन नहीं लौट पाए थे।कोरोना से ठीक होने के बाद अब वह सुरक्षित न्यूजीलैंड पहुंच गए हैं।

IPL 2021, KKR batsman Tim Seifert: न्यूजीलैंड के क्रिकेटर टिम सीफर्ट को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के दौरान जब कोविड—19 के लिये पॉजिटिव पाया गया तो एकबारगी उन्हें लगा जैसे दुनिया थम सी गयी है लेकिन इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने कहा कि उन्हें टूर्नामेंट के बायो बबल (जैव सुरक्षित वातावरण) के अंदर कभी असुरक्षित महसूस नहीं हुआ। 

सीफर्ट ने कहा कि कोविड—19 की मुश्किलों से गुजरने के बावजूद वह भविष्य के टूर्नामेंटों के लिये भारत जाएंगे। इनमें टी20 विश्व कप भी शामिल है जो इस साल के आखिर में खेला जाना है। सीफर्ट ने न्यूजीलैंड हेरल्ड से कहा, ''आईपीएल से पहले वहां मौजूद इंग्लैंड के खिलाड़ियों से बात की थी और उन्होंने बताया कि सब कुछ अच्छा है। हमने सब अच्छी चीजें ही सुनी जिनमें टूर्नामेंट के लिये की गयी तैयारियां भी शामिल थी। '' 

उन्होंने कहा, ''यह किसी भी खिलाड़ी के लिये वहां जाने के लिये अच्छा माहौल था और ईमानदारी से कहूं तो मैं​ जितने समय भी वहां (भारत में) रहा, बायो बबल में अच्छा लगा। मैं वहां सुरक्षित महसूस कर रहा था। '' सीफर्ट कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) की टीम का हिस्सा थे। वह बीमारी से उबरने के बाद न्यूजीलैंड वापसी पर यहां 14 दिन के अनिवार्य पृथकवास पर हैं। 

कोरोना के कारण नहीं लौट पाए थे अपने देश

स्वदेश लौटने के 24 घंटे पहले वायरस से संक्रमित होने के कारण उन्हें लीग स्थगित किये जाने के बावजूद भारत में रुकना पड़ा था। उनका बयान आईपीएल की अन्य टीमों के कुछ खिलाड़ियों के बयानों के विपरीत है। इनमें ऑस्ट्रेलिया के एडम जंपा भी शामिल हैं जिन्होंने कहा था कि वह भारत में आईपीएल बायो बबल के अंदर असुरक्षित महसूस कर रहे थे। 

कोरोना पॉजिटिव होने के बाद टूट गया था सीफर्ट का दिल

सीफर्ट ने कहा, ''मुझे अलग थलग कर दिया गया और बताया ​गया कि मेरा परीक्षण पॉजिटिव आया है। सभी के वापस लौटने के बाद मेरा दिल टूट गया। पूरे टूर्नामेंट में से मैं केवल अकेला विदेशी खिलाड़ी था जो भारत में था। तब चीजें थोड़ी वा​स्तविक हो गयी थी। '' उन्होंने कहा, ''ऐसा लगा कि जैसे दुनिया थम गयी है। मैं वास्तव में नहीं सोच पा रहा था कि आगे क्या होगा और यह इसका डरावना पक्ष था। आप कई चीजों के बारे में सुनते हैं और मुझे लगा कि ऐसा मेरे साथ भी होने वाला है। '' 

बेहद मुश्किल समय से निकलकर बाहर आए सीफर्ट

सीफर्ट ने चेन्नई में उपचार के दौरान उन्हें सहज बनाये रखने में मदद करने के लिये न्यूजीलैंड के पूर्व दिग्गजों ब्रेंडन मैकुलम और स्टीफन फ्लेमिंग के अलावा केकेआर और चेन्नई सुपर किंग्स फ्रेंचाइजी का भी आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा, ''यह निश्चित तौर पर मुश्किल समय था। मैं ब्रैंडन मैकुलम और स्टीफन फ्लेमिंग का आभार व्यक्त करता हूं जिन्होंने चीजों का आसान बनाने में मदद की। '' (एजेंसी इनपुट के साथ)

Open in app