Kings XI Punjab beat Mumbai Indians in second Super Over In ipl 2020 | IPL 2020: एक ही दिन में 3 सुपरओवर, IPL इतिहास में इससे पहले कभी नहीं हुआ था ऐसा
(फोटो सोर्स- ट्विटर)

Highlightsइस जीत के साथ पंजाब की टीम नौ मैचों में छह अंक के साथ छठे स्थान पर पहुंच गयी। पंजाब ने इंडियन प्रीमियर लीग में पहली बार दूसरे सुपर ओवर तक चले मैच में मुंबई इंडियंस को हराकर दो अंक हासिल किये। मयंक ने तीसरी और चौथी गेंद पर चौका लगाकर टीम को जीत दिलायी।

रविवार को आईपीएल में एक ही दिन में 3 सुपरओवर देखने को मिले। पहला मैच हैदराबाद और केकेआऱ के बीच टाई रहा, जिसके बाद सुपरओवर में केकेआर ने जीत दर्ज की. वहीं पंजाब ने दूसरे सुपर ओवर में मुंबई को हराया। सुपर ओवर में मयंक अग्रवाल के शानदार फील्डिंग के बाद लगातार दो चौके के दम पर किंग्स इलेवन पंजाब ने इंडियन प्रीमियर लीग में पहली बार दूसरे सुपर ओवर तक चले मैच में मुंबई इंडियंस को हराकर दो अंक हासिल किये। 

इस जीत के साथ पंजाब की टीम नौ मैचों में छह अंक के साथ छठे स्थान पर पहुंच गयी। मुंबई इतने ही मैचों में 12 अंक के साथ दूसरे स्थान पर है। रोमांच की प्रकाष्ठा पर पहुंचा यह मैच 20-20 ओवर के खेल के बाद टाई रहा। इसके बाद सुपर ओवर में भी दोनों टीमों ने एक समान पांच-पांच रन बनाये। दूसरे सुपर ओवर में मुंबई के लिए कीरोन पोलार्ड और हार्दिक पंड्या बल्लेबाजी के लिए आये जबकि पंजाब के लिए क्रिस जोर्डन ने गेंदबाजी की। 

मुंबई ने इस ओवर में पंड्या का विकेट गंवाकर 11 रन बनाये। इस दौरान पोलार्ड आखिरी गेंद पर बड़ा शॉट खेले लेकिन बाउंड्री पर मयंक अग्रवाल ने शानदर क्षेत्ररक्षण से छह रन को दो रन में बदल दिया। पंजाब को जीतने के लिए 12 रन का लक्ष्य मिला था जिसके लिए मयंक अग्रवाल और क्रिस गेल बल्लेबाजी के लिए आये जबकि मुंबई के लिए ट्रेंट बोल्ट गेंदबाजी करने आये। 

गेल ने पहली गेंद पर ही छक्का लगाकर मुंबई पर दबाव बना दिया। गेल ने दूसरी गेंद पर एक रन लिया लेकिन मयंक ने तीसरी और चौथी गेंद पर चौका लगाकर टीम को जीत दिलायी। पहले सुपर ओवर में मुंबई के लिए जसप्रीत बुमराह और पंजाब के लिए मोहम्मद शमी ने कमाल की गेंदबाजी की। दोनों ने इस सुपर ओपर में सिर्फ पांच-पांच रन दिये।

Web Title: Kings XI Punjab beat Mumbai Indians in second Super Over In ipl 2020
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे