kings eleven punjab must win game from rcb today hope to alive playoff this season | IPL 2020: किंग्स इलेवन पंजाब को हर हाल में चाहिए जीत, RCB के खिलाफ हारते ही टूट सकता है प्लेऑफ का सपना
(फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

Highlightsराहुल की कप्तानी वाली इस टीम को आज हर हाल में आरसीबी के खिलाफ जीत हासिल करना ही होगा। टीम को एक और हार प्लेऑफ की दौड़ से बाहर कर सकता है।किंग्स इलेवन ने टूर्नामेंट में अपनी एकमात्र जीत आरसीबी के खिलाफ ही हासिल की थी।

किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) की टीम ने आईपीएल में अब तक बेहद ही निराशाजनक प्रदर्शन किया है। टीम को एक और हार प्लेऑफ की दौड़ से बाहर कर सकता है। ऐसे में केएल राहुल की कप्तानी वाली इस टीम को आज हर हाल में आरसीबी के खिलाफ जीत हासिल करना ही होगा। आलराउंड खेल दिखाने में नाकाम रहा किंग्स इलेवन पंजाब विस्फोटक क्रिस गेल की वापसी हो सकती है। 

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के खिलाफ गुरुवार को होने वाले मैच से पंजाब इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में अपने अभियान को वापस पटरी पर लाने का प्रयास करेगा। किंग्स इलेवन ने अब तक कुछ करीबी मैच गंवाये हैं। उसने जो सात मैच खेले हैं उनमें से छह में उसे हार का सामना करना पड़ा और प्लेऑफ की उम्मीदों को बनाये रखने के लिये उसे अब हर हाल में जीत दर्ज करनी होगी। 

किंग्स इलेवन ने टूर्नामेंट में अपनी एकमात्र जीत आरसीबी के खिलाफ ही हासिल की थी और वह गुरुवार को 24 सितंबर की उस जीत से प्रेरणा लेने की कोशिश करेगा लेकिन यह नहीं भूलना चाहिए कि विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम ने तब से अपने खेल में काफी सुधार कर दिया है। शारजाह का विकेट हालांकि धीरे धीरे धीमा पड़ता जा रहा है लेकिन यहां का छोटा मैदान गेल सरीखे ‘सिक्सर किंग’ के लिये आदर्श साबित हो सकता है। 

किंग्स इलेवन कप्तान केएल राहुल (387 रन) और उनके सलामी जोड़ीदार मयंक अग्रवाल (337 रन) के शानदार प्रदर्शन के बावजूद अंकतालिका में सबसे निचली पायदान पर है। गेंदबाजी उसके लिये चिंता का विषय है क्योंकि मोहम्मद शमी और रवि बिश्नोई को छोड़कर कोई भी गेंदबाज विशेषकर डैथ ओवरों में प्रभावशाली गेंदबाजी नहीं कर पाया है। सही संतुलन तैयार करने के प्रयास में लगातार बदलाव भी किंग्स इलेवन की खराब स्थिति का कारण है। (भाषा इनपुट के साथ)

Web Title: kings eleven punjab must win game from rcb today hope to alive playoff this season
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे