अंपायर से बगैर पूछे बुला लिया सब्स्टीट्यूट, पोलार्ड पर अंपायर ने लगाया जुर्माना

यह घटना तब हुई जब पोलार्ड ने मैदान पर एक सब्स्टीट्यूट को बुला लिया, जबकि अंपायरों ने बारंबार कहा था कि इसके लिए पहले अनुरोध करना होता है।

By भाषा | Published: August 6, 2019 01:29 PM2019-08-06T13:29:29+5:302019-08-06T13:29:29+5:30

Kieron Pollard fined, gets one demerit point for disobeying umpire's instruction in 2nd T20I vs India | अंपायर से बगैर पूछे बुला लिया सब्स्टीट्यूट, पोलार्ड पर अंपायर ने लगाया जुर्माना

अंपायर से बगैर पूछे बुला लिया सब्स्टीट्यूट, पोलार्ड पर अंपायर ने लगाया जुर्माना

googleNewsNext

वेस्टइंडीज के हरफनमौला कीरोन पोलार्ड को भारत के खिलाफ फ्लोरिडा में दूसरे टी20 मैच के दौरान अंपायर के निर्देशों का पालन नहीं करने के कारण मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना और एक डिमेरिट अंक झेलना पड़ा। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने कहा कि पोलार्ड ने आचार संहिता की धारा 2.4 का उल्लंघन किया है।

यह घटना तब हुई जब पोलार्ड ने मैदान पर एक सब्स्टीट्यूट को बुला लिया, जबकि अंपायरों ने बारंबार कहा था कि इसके लिए पहले अनुरोध करना होता है। उनसे अगले ओवर के आखिर तक इंतजार करने के लिए कहा गया था लेकिन पोलार्ड ने ऐसा नहीं किया। वेस्टइंडीज डकवर्थ लुईस प्रणाली के आधार पर 22 रन से हार गया।

पोलार्ड ने आरोपों का खंडन किया और मैच रैफरी जैफ क्रोव के सामने सुनवाई की गई। आईसीसी ने कहा, ‘‘पोलार्ड को सुनवाई में दोषी पाया गया। उन्हें मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना भरना होगा और उन पर एक डिमेरिट अंक भी लगाया गया। दो साल के भीतर किसी खिलाड़ी के चार या अधिक डिमेरिट अंक होने पर वह निलंबन अंक बन जाते हैं और खिलाड़ी को प्रतिबंध झेलना पड़ सकता है।

Open in app