Kerala vs Uttar Pradesh, Round 2, Elite Group C: sreesanth takes 5 wickets in Vijay Hazare Trophy 2020-21 | श्रीसंत ने विजय हजारे ट्रॉफी में झटके 5 विकेट, आईपीएल नीलामी में किया गया था नजरअंदाज
श्रीसंत ने भारत के लिए 27 टेस्ट, 53 वनडे और 10 टी20 मैच खेले हैं।

Highlights विजय हजारे ट्रॉफी में श्रीसंत का जलवा।यूपी के खिलाफ 65 रन देकर झटके 5 विकेट।श्रीसंत को आईपीएल नीलामी से किया गया था बाहर।

Vijay Hazare Trophy 2020-21, Kerala vs Uttar Pradesh, Round 2, Elite Group C: विजय हजारे ट्रॉफी में 22 फरवरी को उत्तर प्रदेश के खिलाफ केरल के तेज गेंदबाज श्रीसंत ने तहलका मचा दिया। आईपीएल में खिलाड़ियों की नीलामी के लिए बनी फाइनल लिस्ट में श्रीसंत को नजरअंदाज किया गया था, जिसके बाद उन्होंने आलोचकों को करारा जवाब दिया है।

आईपीएल नीलामी में श्रीसंत को नहीं किया गया शामिल

2013 के आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग के चलते उन पर बैन लगा, लेकिन सजा को सात साल कर दिया गया था। इसके बाद श्रीसंत ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी से एक बार फिर क्रिकेट मैदान पर वापसी की। श्रीसंत ने आईपीएल 2021 की नीलामी के लिए किए गए रजिस्ट्रेशन में खुद को 75 लाख रुपये की बेस प्राइस में शामिल किया था, लेकिन यह गेंदबाज सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में अपनी छाप नहीं छोड़ सका, जिसके चलते उन्हें अंतिम सूची से बाहर कर दिया गया था।

श्रीसंत ने 65 रन देकर झटके 5 विकेट

बैन के बाद क्रिकेट मैदान पर वापसी कर रहे श्रीसंत ने मुकाबले में 9.4 ओवर गेंदबाजी की। इस दौरान उन्होंने 6.70 की इकॉनमी से 65 रन देकर 5 शिकार किए। खास बात ये रही कि श्रीसंत ने कोई भी अतिरिक्त रन नहीं दिया।

उत्तर प्रदेश ने बनाए 283 रन

मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए उत्तर प्रदेश की टीम 49.4 ओवर में 283 रन पर सिमट गई। टीम की शुरुआत शानदार रही। सलामी बल्लेबाज अभिषेक गोस्वामी ने करण शर्मा के साथ पहले विकेट के लिए 93 रन जोड़े।

इसके बाद लगातार दो गेंदों पर यूपी ने अपने सलामी बल्लेबाजों को गंवा दिया। गोस्वामी 54, जबकि करण शर्मा 34 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। वहीं रिंकू सिंह (26) के रूप में टीम को तीसरा झटका भी कुछ देर बाद लगा।

आकाशदीप नाथ ने यूपी की ओर से बनाए सर्वाधिक 68 रन

यहां से आकाशदीप नाथ ने प्रियम गर्ग के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 79 रन की साझेदारी कर टीम को संभाला। आकाशदीप 60 गेंदों में 9 चौकों की मदद से 68 के स्कोर पर श्रीसंत का शिकार बने। केरल की ओर से श्रीसंत ने सर्वाधिक 5 विकेट झटके। उनके अलावा कप्तान सचिन बेबी ने 2, जबकि जलज सक्सेना और एमडी निधीश को 1-1 विकेट हाथ लगे।

Web Title: Kerala vs Uttar Pradesh, Round 2, Elite Group C: sreesanth takes 5 wickets in Vijay Hazare Trophy 2020-21

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे