KBC 11: सचिन, पुजारा, कोहली और द्रविड़ को टेस्ट शतकों के अनुसार बढ़ते क्रम में लगाएं, सिर्फ 3 लोग दे पाए सही जवाब

केबीसी 11 के फास्टेस्ट फिंग फर्स्ट में सवाल पूछा गया, 'सचिन , पुजारा, कोहली, और द्रविड़ को टेस्ट शतकों के अनुसार बढ़ते क्रम में लगाए।'

By सुमित राय | Published: November 26, 2019 11:19 AM2019-11-26T11:19:36+5:302019-11-26T11:43:12+5:30

KBC 11: Sachin, Pujara, Kohli and Dravid, Arrange these cricketers in increasing order of the Test Centuries that they have scored, till October 2019 | KBC 11: सचिन, पुजारा, कोहली और द्रविड़ को टेस्ट शतकों के अनुसार बढ़ते क्रम में लगाएं, सिर्फ 3 लोग दे पाए सही जवाब

KBC 11: सचिन, पुजारा, कोहली और द्रविड़ को टेस्ट शतकों के अनुसार बढ़ते क्रम में लगाएं, सिर्फ 3 लोग दे पाए सही जवाब

googleNewsNext
HighlightsKBC के 11वें सीजन में सोमवार को फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट में क्रिकेट से जुड़ा सवाल पूछा गया।'सचिन, पुजारा, कोहली, और द्रविड़ को टेस्ट शतकों के अनुसार बढ़ते क्रम में लगाए।इस सवाल का सबसे तेज और सही जवाब अक्षय उपाध्याय ने दिया और हॉट सीट तक पहुंचे।

सोनी टीवी पर प्रसारित होने वाले गेम रियलिटी शो 'कौन बनेगा करोड़पति' के 11वें सीजन में सोमवार को फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट में क्रिकेट से जुड़ा सवाल पूछा गया, जिसका सबसे तेज और सही जवाब अक्षय उपाध्याय ने दिया और हॉट सीट तक पहुंचे। क्या आप जानते हैं वह सवाल क्या था और उसका सही जवाब क्या है?

फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट में 10 प्रतिभागियों से एक सवाल दिया जाता है, जिसके जवाब को सही क्रम में रखना होता है। इस सवाल का जवाब देने के लिए प्रतिभागियों के पास 10 सेकेंड का समय होता है। इस सवाल का सबसे ते और सही जवाब देने वाले को हॉट सीट पर पहुंचने का मौका मिलता है।

फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट में शो के होस्ट अमिताभ बच्चन ने सवाल पूछा, 'अक्टूबर 2019 तक, इन क्रिकेटरों को उनके टेस्ट शतकों के अनुसार बढ़ते क्रम में लगाएं, यानि जिन्होंने सबसे कम शतक जमाए हैं उन्हें पहले रखें..' इसके ऑप्शन हैं- A. सचिन तेंदुलकर, B. चेतेश्वर पुजारा, C. विराट कोहली, D. राहुल द्रविड़। 

टेस्ट क्रिकेट में शतक लगाने के इस सवाल का सही क्रम है- B. चेतेश्वर पुजारा, C. विराट कोहली, D. राहुल द्रविड़, A. सचिन तेंदुलकर। इस सवाल का सही जवाब सिर्फ 3 प्रतिभागी ही दे पाए और सबसे तेज जवाब अक्षय उपाध्याय ने दिया, जिन्हें हॉट सीट पर केबीसी खेलने का मौका मिला। 

बता दें कि टेस्ट क्रिकेट में अक्टूबर 2019 तक चेतेश्वर पुजारा ने 18 शतक लगाए हैं। इसके बाद इस लिस्ट में विराट कोहली हैं, जिन्होंने 26 शतक लगाए हैं। राहुल द्रविड़ ने टेस्ट करियर में कुल 36 शतक लगाए हैं और वह इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं। इस लिस्ट में चौथे नंबर पर सचिन तेंदुलकर हैं, जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 51 शतक लगाए हैं।

 सचिन तेंदुलकर के नाम टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने का रिकॉर्ड दर्ज हैं और वह दुनिया के इकलौते क्रिकेटर हैं, जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 50 से ज्यादा शतक लगाए हैं।

सबसे ज्यादा शतक के मामले में दूसरे नंबर पर साउथ अफ्रीका के जैक कैलिस हैं, जिन्होंने 45 शतक जमाए हैं। तीसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के रिकी पोंटिंग (41) और चौथे नंबर पर श्रीलंका के कुमार संगकारा है। सबसे ज्यादा शतक के मामले में राहुल द्रविड़ पांचवें नंबर पर आते हैं।

Open in app