इमरान खान 18 अगस्त को लेंगे शपथ, इन तीन भारतीय क्रिकेटरों को मिला पाकिस्तान से न्योता

फैजल जावेद ने पुष्टि कर दी है कि शपथ ग्रहण समारोह में शिरकत करने के लिए भारत के तीन पूर्व क्रिकेटरों को आमंत्रित किया गया है।

By विनीत कुमार | Published: August 10, 2018 08:48 PM2018-08-10T20:48:18+5:302018-08-10T20:49:22+5:30

kapil dev sidhu and sunil gavaskar invited for Imran Khan swearing in on 18th august | इमरान खान 18 अगस्त को लेंगे शपथ, इन तीन भारतीय क्रिकेटरों को मिला पाकिस्तान से न्योता

इमरान खान

googleNewsNext

इस्लामाबाद, 10 अगस्त: पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के एक नेता ने शुक्रवार को साफ किया कि क्रिकेटर से राजनीति के क्षेत्र में आए इमरान खान पाकिस्तान के प्रधानमंत्री पद की शपथ 18 अगस्त को लेंगे। फैजल जावेद ने साथ ही इस बात की भी पुष्टि कर दी कि इमरान खान के नेतृत्व वाली पार्टी ने शपथ ग्रहण समारोह में शिरकत करने के लिए भारत के तीन पूर्व क्रिकेटरों को आमंत्रित किया है। इनमें कपिल देव, नवजोत सिंह सिद्धू और सुनील गावस्कर के नाम शामिल हैं।

जावेद ने ट्वी किया, 'भारत से क्रिकेट दिग्गज कपिल देव, सिद्धू और सुनील गावस्कर को इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह के लिए आमंत्रित किया गया है।'



जावेद का ये ट्वीट पाकिस्तान के राष्ट्रपति महमून हुसैन के 13 अगस्त को नेशनल असेंबली का सेशन बुलाने के फैसले के ठीक बाद आया। दरअसल, 13 को नए सांसदों को शपथ दिलवाई जाएगी। पीटीआई ने इसी हफ्ते सोमवार को इमरान खान को अपना संसदीय नेता चुन लिया था और अगले प्रधानमंत्री के तौर पर नामांकित किया था।

पिछले महीने 25 तारीख को नेशनल असेंबली के लिए पाकिस्तान में हुए चुनाव में पीटीआई सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है और उसने 116 सीटें जीती। पाकिस्तान के जियो न्यूज के मुताबिक इमरान खान के शपथ ग्रहण कार्यक्रम को देखते हुए महमून हुसैन ने स्कॉटलैंड का अपना दौरा भी रद्द कर दिया है।

गौरतलब है कि पाकिस्तान में सरकार बनाने के लिए किसी भी पार्टी को 342 सासंदों वाले संसद में 172 सांसदों का समर्थन जरूरी है। माना जा रहा है कि इस चुनाव में 28 निर्दलिय इमरान को अपना समर्थन दे सकते हैं। पाकिस्तान के संसद में 70 सीटें मनोनीत होती हैं।

खेल जगत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश-दुनिया की ताजा खबरों के लिए यहां क्लिक करें। यूट्यूब चैनल यहां सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट।

Open in app