kane Williamson Holder see through wobbly Sunrisers chase to knock out Royal Challengers | IPL 2020 से बाहर हुई विराट कोहली की टीम, हार के साथ ही RCB ने बनाए कई शर्मनाक रिकॉर्ड
विलियमसन और होल्डर ने दिलाई हैदराबाद को जीत। (फोटो सोर्स- ट्विटर)

Highlightsसनराइजर्स हैदराबाद की यह आईपीएल 2020 में 8वीं जीत थी। लगातार 13वें सीजन आरसीबी की टीम को बिना ट्रॉफी के आईपीएल से बाहर होना पड़ रहा है।पंजाब, चेन्नई, राजस्थान और केकेआर पहले ही टूर्नामेंट से बाहर हो गई है।

सनराइजर्स हैदराबाद ने रोमांचक मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) को छह विकेट से हराकर आईपीएल के क्वालीफायर में जगह बनाई। सनराइजर्स रविवार को दूसरे क्वालीफायर में दिल्ली कैपिटल्स का सामना करेगा जिसे पहले क्वालीफायर में मुंबई इंडियंस से 57 रन से हार झेलनी पड़ी थी। होल्डर ने 25 रन देकर तीन महत्वपूर्ण विकेट लिये जबकि टी नटराजन ने 33 रन देकर दो विकेट हासिल किये जिसमें एबी डिविलियर्स (43 गेंदों पर 56, पांच चौके) का विकेट भी शामिल है जिन्हें उन्होंने यार्कर पर बोल्ड किया। 

आरसीबी की तरफ से डिविलियर्स के अलावा एरोन फिंच (30 गेंदों पर 32 रन, तीन चौके, एक छक्का) ही कुछ योगदान दे पाये और उसकी टीम सात विकेट पर 131 रन तक ही पहुंच सकी। आरसीबी के गेंदबाजों विशेषकर स्पिनरों ने सनराइजर्स के लिये स्कोर भी पहाड़ जैसा बना दिया था लेकिन विलियमसन की सकारात्मक बल्लेबाजी ने अंतर पैदा किया। उन्होंने एक छोर संभाले रखा और 44 गेंदों पर नाबाद 50 रन बनाये जिसमें दो चौके और दो छक्के शामिल हैं। 

विलियमसन ने होल्डर (20 गेंद पर नाबाद 24) के साथ 65 रन की अटूट साझेदारी की जिससे सनराइजर्स ने 19.4 ओवर में चार विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर दिया। मोहम्मद सिराज (28 रन देकर दो) से मिली शानदार शुरुआत के बाद आरसीबी के स्पिनरों एडम जंपा (12 रन देकर एक) और युजवेंद्र चहल (24 रन देकर एक) ने आठ ओवरों में केवल 36 रन देकर दो विकेट लिये। 

आरसीबी-हैदराबाद मैच में बने कई बड़े रिकॉर्ड

-सनराइजर्स हैदराबाद की यह टूर्नामेंट में लगातार चौथी जीत थी. इस मैच से पहले हैदराबाद ने लगातार 3 मैचों में जीत हासिल की थी।

- सनराइजर्स हैदराबाद की यह आईपीएल 2020 में 8वीं जीत थी। मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बाद वह इस सीजन 8 मैच जीतने वाली तीसरी टीम बनी है।

-डेविड वॉर्नर ने 17 गेंदों का सामना किया। वह आईपीएल 2020 में केएल राहुल के बाद 400 गेंदों का सामना करने वाले दूसरे बल्लेबाज बने हैं।

-केन विलियमसन ने अपने आईपीएल करियर का 14वां अर्धशतक बनाया।

-एबी डीविलियर्स ने अपने आईपीएल करियर का 38वां अर्धशतक बनाया। यह उनके इस सीजन का पांचवा अर्धशतक था।

-लगातार 13वें सीजन आरसीबी की टीम को बिना ट्रॉफी के आईपीएल से बाहर होना पड़ रहा है।

-आरसीबी की यह आईपीएल 2020 में लगातार 5वीं हार थी। इस मैच से पहले भी उन्हें लीग स्टेज के 4 मैचों में लगातार हार का सामना करना पड़ा था।

-आईपीएल 2020 के टूर्नामेंट से बाहर होने वाली आरसीबी पांचवी टीम बनी है। पंजाब, चेन्नई, राजस्थान और केकेआर पहले ही टूर्नामेंट से बाहर हो गई है।

Web Title: kane Williamson Holder see through wobbly Sunrisers chase to knock out Royal Challengers

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे