कामरान ने अपने भाई उमर पर लगे जुर्माने को भरने की पेशकश की

By भाषा | Published: May 9, 2021 06:30 PM2021-05-09T18:30:02+5:302021-05-09T18:30:02+5:30

Kamran offered to pay the fine imposed on his brother Omar | कामरान ने अपने भाई उमर पर लगे जुर्माने को भरने की पेशकश की

कामरान ने अपने भाई उमर पर लगे जुर्माने को भरने की पेशकश की

googleNewsNext

कराची, नौ मई विकेटकीपर बल्लेबाज कामरान अकमल ने मैच फिक्सिंग मामाले में फंसे उमर अकमल पर जुर्माने की राशि को पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) की फीस से देने की पेशकश की है ताकि उनका भाई अपने रिहैब्लिटेशन कार्यक्रम को शुरू कर सके।

तीस साल के उमर ने फरवरी 2020 से क्रिकेट नहीं खेला है। पीसीबी ने पीएसएल मैच में मैच फिक्सिंग के लिए संपर्क किये जाने की सूचना नहीं देने पर उन्हें निलंबित कर दिया था।

यह मामला लुसाने स्थित खेल पंचाट न्यायालय (सीएसएस) पहुंचा, जहां उमर पर 12 महीने की निलंबन की सजा के साथ 42.5 लाख पाकिस्तानी रूपये का जुर्माना लगाया गया। उमर से इस रकम में किस्तों में देने की पेशकश की थी लेकिन बोर्ड ने उसे ठुकराते हुए कहा कि पूरी रकम जमा किये बिना वह भ्रष्टाचार रोधी कोड के तहत प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी के लिए जरूरी रिहैब्लिटेशन कार्यक्रम से नहीं जुड पायेंगे।

कामरान ने रविवार को कहा, ‘‘ मैं अपने भाई के लिए जुर्माना भरने को तैयार हूं। मैं पीसीबी से अनुरोध करता हूं कि वह पीएसएल मैचों के लिए मुझे मिलने वाली राशि से इस रकम को काट सकता है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘ पैसा इतना बड़ा मुद्दा नहीं होना चाहिए। वे मेरी फीस और यहां तक ​​कि उमर से जब खेलना शुरु करेगा तब भी पैसा पीसीबी की तरफ से ही आयेगा। ’’

उन्होंने कहा, ‘‘मैं पीसीबी से अनुरोध करता हूं कि वह कुछ उदारता दिखाए क्योंकि उमर जुर्माना देने के लिए तैयार है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Open in app