उमर अकमल को मिली राहत को चुनौती देने जा रहा पीसीबी, कामरान ने की जमकर आलोचना

पीसीबी ने सोमवार को घोषणा की कि वे अपील करेंगे। कामरान ने कहा कि अतीत में खिलाड़ियों को तीन से छह महीने के संक्षिप्त समय के लिए प्रतिबंधित किया गया और उनका जुर्माना तक घटा दिया गया लेकिन उमर के मामले में पीसीबी 18 महीने के प्रतिबंध से भी संतुष्ट नहीं है...

By भाषा | Published: August 11, 2020 04:26 PM2020-08-11T16:26:17+5:302020-08-11T16:26:17+5:30

Kamran criticises PCB for deciding to challenge Umar's ban reduction | उमर अकमल को मिली राहत को चुनौती देने जा रहा पीसीबी, कामरान ने की जमकर आलोचना

उमर अकमल को मिली राहत को चुनौती देने जा रहा पीसीबी, कामरान ने की जमकर आलोचना

googleNewsNext

पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज कामरान अकमल ने भ्रष्ट संपर्क की जानकारी नहीं देने पर अपने छोटे भाई उमर अकमल पर लगे प्रतिबंध को कम करने को चुनौती देने के पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के फैसले की आलोचना की है।

पीसीबी के स्वतंत्र निर्णायक न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) फकीर मुहम्मद खोकर ने उमर की अपील पर सुनवाई करते हुए उन पर लगे तीन साल के प्रतिबंध को घटाकर 18 महीने का कर दिया था। न्यायमूर्ति खोकर ने उमर और पीसीबी को उनके फैसले के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय खेल पंचाट (कैस) में अपील दायर करने का विकल्प भी दिया था।

उन्होंने कहा, ‘‘उमर के साथ अन्याय हो रहा है क्योंकि अतीत में इस तरह के मामलों में उसने हमेशा अधिकारियों के साथ सहयोग किया है और इस बार भी उसने अधिकारियों को संपर्क की सूचना नहीं देने की गलती स्वीकार की है। यहां तक कि घटाकर किया गया 18 महीने का प्रतिबंध भी अधिक है।’’ पीसीबी ने कहा कि उन्होंने न्यायमूर्ति खोकर के आदेश की विस्तृत समीक्षा के बाद अपील करने का फैसला किया है।

Open in app