Kamran Akmal got 'best wicket-keeper' award from PCB, gets trolled on twitter | कामरान अकमल को चुना गया बेस्ट विकेटकीपर, सोशल मीडिया में जमकर उड़ा मजाक
कामरान अकमल

नई दिल्ली, 10 अगस्त: विकेटकीपर बल्लेबाज कामरान अकमल पाकिस्तान के सबसे अनुभवी क्रिकेटरों में से एक हैं। हालांकि वह लंबे समय से पाकिस्तानी टीम का हिस्सा नहीं है लेकिन पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने घरेलू क्रिकेट में उनके प्रदर्शन के लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ विकटेकीपर चुना है। पीसीबी द्वारा अकमल को इस पुरस्कार के लिए चुने जाने की घोषणा करते ही वह फैंस के निशाने पर आ गए और उन्हें सोशल मीडिया में जमकर ट्रोल किया गया।

पीसीबी ने ट्विटर पर तस्वीर शेयर करते हुए जानकारी दी, 'इमाम उल हक ने कामरान अकमल की तरफ से घरेलू क्रिकेट में बेस्ट विकेटकीपर का अवॉर्ड प्राप्त किया।'


लेकिन अकमल को पीसीबी द्वारा बेस्ट विकेटकीपर चुने जाने के बाद सोशल मीडिया में एक से बढ़कर एक मजेदार ट्वीट हुए। 

एक यूजर ने इस पुरस्कार के लिए  कामरान अकमल को चुने जाने पर पाकिस्तान के घरेलू क्रिकेट के स्तर पर सवाल उठाया।



एक यूजर ने लिखा कामरान अकमल को घरेलू क्रिकेट में बेस्ट विकेटकीपर, एजाज चीमा को बेस्ट बॉलर और शान मसूद को बेस्ट बैट्समैन और ये तीनों ही पाकिस्तानी टीम में नहीं हैं।


हालांकि कामरान अकमल ने पाकिस्तान के लिए आखिरी बार अप्रैल 2017 में खेला था। लेकिन वह घरेलू क्रिकेट और पाकिस्तान सुपर लीग में सक्रिय रहे हैं और पिछले सीजन में पेशावर जल्मी के लिए खेले थे। 

गुरुवार को आयोजित हुए इस सम्मान समारोह में पीसीबी ने कई खिलाड़ियों को सम्मानित किया। वनडे क्रिकेट में दोहरा शतक जड़ने वाले पहले पाकिस्तानी बने फखर जमान को बेहतरीन प्रदर्शन के लिए विशेष अवॉर्ड दिया गया। पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद को इम्तियाज अहमद स्प्रिट अवॉर्ड और एक मिलियन का कैश इनाम दिया गया। वहीं तेज गेंदबाज मोहम्मद अब्बास को सर्वश्रेष्ठ टेस्ट खिलाड़ी तो हसन अली को बेस्ट वनडे खिलाड़ी घोषित किया गया। बाबर आजम को सर्वश्रेष्ठ टी20 खिलाड़ी जबकि फहीम अशरफ को उभरते हुए सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार दिया गया। 

वहीं घरेलू क्रिकेट में कामरान अकमल को सर्वश्रेष्ठ विकेटकीप घोषित किया गया जबकि शान मसूद को घरेलू क्रिकेट में 1857 रन बनाने के लिए सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज तो 87 विकेट लेने वाले एजाज चीमा को सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज चुना गया।

खेल जगत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश-दुनिया की ताजा खबरों के लिए यहां क्लिक करें। यूट्यूब चैनल यहां सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट।


क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे