कामरान अकमल ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड, धोनी और गिलक्रिस्ट भी नहीं कर पाए ये कमाल

Kamran Akmal: पाकिस्तानी विकेटकीपर बल्लेबाज कामरान अकमल ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में अपना 31वां शतक जड़ते हुए नया इतिहास रच दिया है

By अभिषेक पाण्डेय | Published: September 22, 2019 03:09 PM2019-09-22T15:09:14+5:302019-09-22T15:24:08+5:30

Kamran Akmal achieves unique milestone, Even Better than MS Dhoni, Adam Gilchrist | कामरान अकमल ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड, धोनी और गिलक्रिस्ट भी नहीं कर पाए ये कमाल

कामरान अकमल ने अपने नाम किया अनोखा रिकॉर्ड

googleNewsNext
Highlightsपाकिस्तानी विकेटकीपर कामरान अकमल ने प्रथम श्रेणी में जड़ा अपना 31वां शतककामरान अकमल ने अनोखे कमाल से एशिया के सभी विकेटकीपरों को छोड़ा पीछे

पाकिस्तानी टीम से बाहर चल रहे विकेटकीपर बल्लेबाज कामरान अकमल ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में अपना 31वां शतक जड़ते हुए नया इतिहास रच दिया है। 

अकमल ने फैसलाबाद में सेंट्रल पंजाब के लिए खेलते हुए ये कमाल नॉर्दर्न के खिलाफ मैच के पहले दिन शनिवार को किया। उनके इस शतक की मदद से पहले दिन पंजाब ने 369/5 का मजबूत स्कोर खड़ा किया। 

अकमल ने बनाया खास रिकॉर्ड, धोनी, गिलक्रिस्ट भी हैं पीछे

अपनी इस शतकीय पारी के साथ ही कामरान अकलम प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 31 शतक लगाने वाले एशिया के पहले विकेटकीपर बल्लेबाज बन गए। वह ये उपलब्धि हासिल करने वाले दुनिया के दूसरे विकेटकीपर बल्लेबाज हैं। 

प्रथम श्रेणी क्रिकेट में सर्वाधिक शतक लगाने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज

56 लेस ऐमेस 
31 कामरान अकमल*
29 एडम गिलक्रिस्ट
27 जिम पार्क्स
26 कौशल सिल्वा & क्रिस रीड

अकमल-अजहर अली की दमदार साझेदारी से पंजाब मजूबत

इस मैच में, कामरान अकमल और अजहर अली के बीच हुई शतकीय साझेदारी की मदद से पंजाब ने अपनी पारी को संभाला और पहले दिन 369 रन बनाते हुए अपनी स्थिति मजबूत कर ली।

अजहर अली ने अपनी 110 रन की नाबाद पारी में 8 चौके जड़े जबकि कामरान अकमल ने नउमान अली की गेंद पर स्टम्पिंग होने से पहले 170 गेंदों में 157 रन की पारी में 12 चौके और 4 छक्के जड़े।

अकमल ने की थी पाकिस्तानी टीम मैनेजमेंट की आलोचना

अकमल लंबे समय से चयनकर्ताओं के रडार पर नहीं हैं, लेकिन घरेलू क्रिकेट में वह सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने हुए हैं। 

साथ ही वह पाकिस्तानी क्रिकेट को लेकर काफी मुखर रहे हैं और वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद उन्होंने मैनेजमेंट की कड़ी आलोचना की थी।

उन्होंने पीसीबी से अपील की थी कि टीम को सही ट्रैक पर लाने के लिए पूरे टीम मैनेजमेंट, कोचों और चयन समिति को बाहर का रास्ता दिखा देना चाहिए।

Open in app