Kagiso Rabada overtakes Lasith Malinga becomes second fastest IPL wickets taker | IPL 2020: कागिसो रबाडा ने शानदार गेंदबाजी से रचा इतिहास, तोड़ा लसिथ मलिंगा का 9 साल पुराना रिकॉर्ड
कगिसो रबाडा। (फोटो सोर्स- ट्विटर)

Highlightsरबाडा के पास अब आईपीएल के एक सीजन में सबसे अधिक विकेट लेने का मौका भी होगा। कगिसो रबाडा दिल्ली की ओर से एक सीजन में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं।इस मैच में दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी का फैसला करते हुए 20 ओवरों में तीन विकेट खोकर 189 रनों का मजबूत स्कोर बनाया।

दिल्ली कैपिटल्स को हैदराबाद के खिलाफ शानदार जीत हासिल हुई। इस जीत के साथ दिल्ली की टीम पहली बार आईपीएल फाइनल में जगह बनाने में सफल रही। दिल्ली की ओर से कगिसो रबाडा ने इस मैच में सबसे अधिक 4 विकेट अपने नाम किया। कगिसो रबाडा दिल्ली की ओर से एक सीजन में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं।

इससे पहले दक्षिण अफ्रीका के ही तेज गेंदबाज मोर्ने मार्कल ने दिल्ली की ओर से साल 2012 में 26 विकेट झटके थे। इसके साथ ही रबाडा ने लसिथ मलिंगा के रिकॉर्ड को तोड़ा। मलिंगा ने आईपीएल 2011 में मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हुए 28 विकेट हासिल किए थे। रविवार को हैदराबाद के खिलाफ 4 विकेट हासिल करते ही रबाडा ने मलिंगा के यह 9 साल पुराना रिकॉर्ड भी तोड़ दिया।

रबाडा के पास अब आईपीएल के एक सीजन में सबसे अधिक विकेट लेने का मौका भी होगा। फाइनल में भी अगर रबाडा इस तरह का प्रदर्शन जारी रखते हैं तो वह ड्वेन ब्रावो को पछाड़ आगे निकल सकते हैं। एक आईपीएल सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड ड्वेन ब्रावो के नाम है। ब्रावो ने आईपीएल 2013 में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते हुए 32 विकेट अपने खाते में डाले थे।



हैदराबाद के खिलाफ रबाडा ने कोटे के 4 ओवर में 29 रन देकर 4 विकेट हासिल किए और डेविड वॉर्नर, अब्दुल समद,राशिद खान और श्रीवत्स गोस्वामी को अपना शिकार बनाया। रबाडा के इस शानदार स्पेल की बदौलत ही दिल्ली की टीम आईपीएल फाइनल में पहुंचने में सफल रही। इस मैच में दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी का फैसला करते हुए 20 ओवरों में तीन विकेट खोकर 189 रनों का मजबूत स्कोर बनाया। जवाब में हैदराबाद 20 ओवरों में आठ विकेट खोकर 172 रन ही बना पाई।

Web Title: Kagiso Rabada overtakes Lasith Malinga becomes second fastest IPL wickets taker

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे