JP Duminy picks his all-time IPL XI, No Dhoni, only two Indians | जेपी डुमिनी ने चुनी अपनी आईपीएल इलेवन, धोनी नहीं केवल इन दो भारतीय खिलाड़ियों को दी जगह
जेपी डुमिनी ने अपनी आईपीएल टीम में धोनी को नहीं दी जगह (File Photo)

Highlightsजेपी डुमिनी ने अपनी आईपीएल टीम में 9 विदेशी और केवल दो भारतीय खिलाड़ियों को दी जगहडुमिनी ने अपनी टीम का कप्तान विराट कोहली को बनाया, पर धोनी को नहीं दी जगह

कोरोना वायरस की वजह से आईपीएल 2020 अनिश्चितकाल के लिए स्थगित है और अभी इसके आयोजन की कोई गारंटी नहीं है। हालांकि इसके टी20 वर्ल्ड कप टलने की सूरत में अक्टूबर-नवंबर में आयोजित होने की अटकलें भी लगाई जा रही हैं। 

क्रिकेट की गतिविधियां थमने से क्रिकेट सोशल मीडिया पर कफी सक्रिय हैं। पूर्व दक्षिण अफ्रीकी ऑलराउंडर जेपी डुमिनी ने हाल ही में अपनी ऑल टाइम आईपीएल इलेवन चुनी। 

जेपी डुमिनी ने चुनी अपनी ऑल टाइम आईपीएल इलेवन

हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, डुमिनी ने 'द सुपर ओवर पॉडकास्ट' में अपनी सर्वकालिक आईपीएल इलेवन चुनते हुए आईपीएल के चार विदेशी खिलाड़ियों और सात भारतीय खिलाड़ियों के नियम को नहीं माना। उन्होंने अपनी टीम में 9 विदेशी खिलाड़ियों और दो भारतीय खिलाड़ियों को ही जगह दी।

डुमिनी ने अपनी टीम में क्रिस गेल को पहले ओपनर के रूप में चुना, जिनके नाम अब भी आईपीएल में सर्वाधिक व्यक्तिगत स्कोर (175) और सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड है। गेल ने ज्यादातार आक्रामक पारियां रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेली और अब किंग्स इलेवन पंजाब का हिस्सा हैं।

डुमिनी ने अपनी आईपीएल टीम में दो भारतीयों को दी जगह

डुमिनी ने गेल के ओपनिंग पार्टनर के रूप में ऑस्ट्रेलिया के एडम गिलक्रिस्ट को चुनकर फैंस को चौंका दिया। गिलक्रिस्ट ने 2009 आईपीएल में डेक्कन चार्जर्स की खिताबी जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

डुमिनी की टीम में आईपीएल के सबसे सफल कप्तान रोहित शर्मा को नंबर 3 पर चुना गया है। रोहित ने 188 आईपीएल मैचों में 4898 रन बनाए हैं।

आईपीएल के सर्वाधिक स्कोरर विराट कोहली को डुमिनी ने चौथे नंबर पर रखा है। कोहली ने भले ही कभी आईपीएल नहीं जीता है लेकिन इसके बावजूद डुमिनी ने उन्हें अपनी टीम का कप्तान बनाया है।

वहीं 154 आईपीएल मैचों में 4395 रन बनाने वाले दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स डुमिनी के मिडिल ऑर्डर का आधार हैं।

वहीं छठे और सातवें नंबर पर डुमिनी ने क्रमश: वेस्टइंडीज के ऑलराउंडरों कीरोन पोलार्ड और आंद्रे रसेल को रखा है।

लेकिन इस टीम में डुमिनी ने धोनी और सुरेश रैना को जगह नहीं दी है।

डुमिनी ने अपनी टीम के दो तेज गेंदबाजों के रूप में ऑस्ट्रेलिया के ब्रेट ली और सर्वाधिक विकेट लेने वाले लसिथ मलिंगा (122 मैचों में 170 विकेट) को अपने दो तेज गेंदबाजों के रूप में चुना है।

वहीं अपनी टीम के दो स्पिनरों के रूप में डुमिनी ने श्रीलंका के स्पिनर मुथैया मुरलीधरन (66 आईपीएल मैचों में 63 विकेट) और दक्षिण अफ्रीका के इमरान ताहिर को चुना है, जिन्होंने 55 आईपीएल मैचों में 79 विकेट झटके हैं।

जेपी डुमिनी की ऑल-टाइम आईपीएल XI: क्रिस गेल, एडम गिलक्रिस्ट, रोहित शर्मा, विराट कोहली (C), एबी डिविलियर्स, कीरोन पोलार्ड, आंद्रे रसेल, ब्रेट ली, मुथैया मुरलीधरन, लसिथ मलिंगा, इमरान ताहिर।

Web Title: JP Duminy picks his all-time IPL XI, No Dhoni, only two Indians
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे