इंग्लैंड में टी20 मैच में इस गेंदबाज ने फेंकी हैरान करने वाली गेंद, दिलाई शेन वॉर्न की याद

Josh Poysden: इंग्लैंड के घरेलू टी20 मैच में जोस पॉयसडेन नामक गेंदबाज ने एक ऐसी गेंद पर लिया विकेट दुनिया रह गई हैरान

By अभिषेक पाण्डेय | Published: August 16, 2018 01:32 PM2018-08-16T13:32:31+5:302018-08-16T13:32:31+5:30

Josh Poysden of Birmingham Bears produced a stunning Leg-Break in Vitality t20 Blast | इंग्लैंड में टी20 मैच में इस गेंदबाज ने फेंकी हैरान करने वाली गेंद, दिलाई शेन वॉर्न की याद

जोसी पॉयसडेन ने फेंकी हैरान करने वाली गेंद

googleNewsNext

लंदन, 16 अगस्त: इंग्लैंड के घरेलू टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट में एक स्पिनर ने लजावाब गेंद फेंकते हुए दुनिया को हैरान कर दिया है। इंग्लैंड के टी20 टूर्नामेंट वाइटिलिटी ब्लास्ट 2018 में वैसे तो कई बड़े खिलाड़ी खेल रहे हैं और टाइमल मिल्स और जोफ्रा आर्चर ने हैट-ट्रिक लेते हुए और गेंद से इयान बेल और एरॉन फिंच ने बल्ले से तहलका मचाया है। 

लेकिन बुधवार को खेले गए मैच में बीयर्स के एक कम चर्चित गेंदबाज जोस जोस पॉयसडेन ने इस सीजन की सबसे बेहतरीन गेंद पर लैंकशर के बल्लेबाज स्टीवन क्रॉफ्ट को बोल्ड करते हुए सबको हैरान कर दिया। 

बर्मिंघम के जोस की इस लाजवाब गेंद से 1993 में महान स्पिनर शेन वॉर्न द्वारा इंग्लैंड के माइक गैटिंग को फेंकी गई 'सदी की सबसे बेहतरीन गेंद' की याद आ गई। हालांकि जोस की गेंद ने वॉर्न की गेंद जितना टर्न तो नहीं लिया लेकिन लेग और मिडल स्टंप पर टप्पा खाने के बाद इसने भी बल्लेबाज स्टीवन क्रॉफ्ट का ऑफ स्टंप उड़ा दिया। लेकिन आउट होने के बाद स्टीव की प्रतिक्रिया माइक गैटिंग जैसी ही थी और दोनों ही बल्लेबाजों को पता ही नहीं चला कि कब गेंद ने उनका काम तमाम कर दिया।  


बेहतरीन गेंदबाजी करने वाले जोस की टीम बर्मिंघम बीयर्स ने शानदार प्रदर्शन करते हुए लैंकशर को 102 रन पर समेट दिया। बीयर्स के लिए ओली हैनन-डाल्बी ने सबसे अधिक 20 रन देकर 4 विकेट लिए। इसके बाद इयान बेल और एड पोलाक की पहले विकेट के लिए 68 रन की साझेदारी की बदौलत 35 गेंदें बाकी रहते ही मैच 7 विकेट से जीत लिया।

लेकिन इस हार के बावजूद लैंकशर की टीम क्वॉर्टर फाइनल में खेलेगी क्योंकि वह पहले ही अंतिम-8 में जगह बना चुकी थी। 

Open in app