VIDEO: जोस बटलर ने हवा में छलांग लगाकर पकड़ा शानदार कैच, बल्लेबाज भी रह गया हैरान

राजस्थान की जीत के हीरो स्टार बल्लेबाज जोस बटलर रहे जिन्होंने 70 रन की नाबाद पारी खेली। इसके साथ ही फील्ड पर धमाकेदार कैच भी पकड़ने का काम किया।

By अमित कुमार | Published: October 20, 2020 08:45 AM2020-10-20T08:45:22+5:302020-10-20T08:45:22+5:30

Jos Buttler takes unbelievable flying catch to dismiss Faf du Plessis in CSK v RR IPL match | VIDEO: जोस बटलर ने हवा में छलांग लगाकर पकड़ा शानदार कैच, बल्लेबाज भी रह गया हैरान

(फोटो सोर्स- ट्विटर)

googleNewsNext
Highlightsधोनी का टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला फिर गलत साबित हुआ। प्लेसिस ने शॉट मारा जिस पर फील्डिंग कर रहे जोस बटलर ने हवा में डाइव् मारते हुए बेहतरीन कैच पकड़ा।

जोस बटलर की नाबाद 70 रन की पारी के दम पर राजस्थान ने चेन्नई के खिलाफ जीत हासिल कर प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को जिंदा रखा है। राजस्थान महज 126 के स्कोर का पीछा कर रही थी। लेकिन 31 रन के भीतर ही टीम के तीन प्रमुख खिलाड़ी आउट हो गए थे। इसके बाज जोस बटलर और कप्तान स्टीव स्मिथ ने टीम को संभालते हुए 7 विकेट से जीत दिला दी 

इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स की शुरुआत एक बार फिर खराब रही। तीसरे ओवर में जोफ्रा आर्चर की अंतिम गेंद पर चेन्नई सुपर किंग्स के सलामी बल्लेबाज फाफ डु प्लेसिस हवा में शॉट लगाकर आउट हो गए। प्लेसिस ने शॉट मारा जिस पर फील्डिंग कर रहे जोस बटलर ने हवा में डाइव् मारते हुए बेहतरीन कैच पकड़ा। इसके बाद चेन्नई की तरफ से रविंद्र जडेजा (30 गेंदों पर 35) और कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (28 गेंदों पर 28) ही कुछ योगदान दे पाये। 

धोनी का टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला फिर गलत साबित हुआ। चेन्नई के 10 ओवर तक स्कोर चार विकेट पर सिर्फ 56 रन थे। अब तक टीम की तरफ से रन बनाने वाले प्रमुख बल्लेबाज शेन वाटसन और फाफ डुप्लेसिस के अलावा सैम कुरेन और अंबाती रायुडु भी पवेलियन में विराजमान थे। रॉयल्स के गेंदबाजों की तारीफ करनी होगी कि उन्होंने परिस्थितियों का फायदा उठाकर चेन्नई के बल्लेबाजों को शुरू से दबाव में रखा। 

पिच धीमी थी लेकिन उससे असमान उछाल भी मिल रही थी जिससे बल्लेबाज सामंजस्य नहीं बिठा पाये। जोस बटलर ने डुप्लेसिस (10) का खूबसूरत कैच लिया लेकिन बेन स्टोक्स पर लगाये गये एक छक्के को छोड़कर कुरेन (22) आत्मविश्वास में नहीं दिखे। वाटसन (आठ) और रायुडु (13) ने आसान कैच दिये। धोनी और जडेजा अपेक्षित तेजी से रन नहीं बना पाये। इन दोनों ने पांचवें विकेट के लिये 51 रन जोड़े लेकिन इसके लिये 46 गेंदें खेली। 

Open in app