Jonny Bairstow Shines, As England beat Ireland by four wickets in 2nd ODI to win Series | ENG vs IRE: कर्टिस कैम्फर पर भारी जॉनी बेयरस्टो की 82 रन की पारी, इंग्लैंड ने दूसरा वनडे 4 विकेट से जीत सीरीज अपने नाम की
आयरलैंड के खिलाफ दूसरे वनडे में जॉनी बेयरस्टो ने खेली 82 रन की शानदार पारी (ICC)

Highlightsइंग्लैंड ने आयरलैंड को साउथम्पटन में खेले गए दूसरे वनडे में 4 विकेट से हराते हुए सीरीज जीती इंग्लैंड के लिए बेयरस्टो ने बनाए 82 रन, आदिल राशिद ने 3 और डेविड विली ने झटके 2 विकेट

इंग्लैंड ने शनिवार को साउथम्पटन में खेले गए दूसरे वनडे में आयरलैंड को 4 विकेट से हराते हुए तीन मैचों की सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली। सीरीज का तीसरा और आखिरी वनडे मंगलवार को इसी मैदान पर खेला जाएगा।

213 रन के लक्ष्य के जवाब में वर्ल्ड चैंपियन टीम के लिए जॉनी बेयरस्टो ने 82 रन की तेज पारी खेली, जिसके बाद इंग्लैंड ने अचानक ही जल्दी से विकेट गंवाए और स्कोर 137/6 हो गया।

लेकिन सैम बिलिंग्स (46 नाबाद) और डेविड विली (47 नाबाद) ने 79 रन की अविजित साझेदारी करते हुए 17 ओवर बाकी रहते ही इंग्लैंड को 4 विकेट से जीत दिला दी। आयरलैंड के लिए जोशुआ लिटिल ने 3 और कर्टिस कैम्फर ने 2 विकेट लिए।

बेयरस्टो ने खेली 82 रन की जोरदार पारी, पूरे किए 3000 वनडे रन

इंग्लैंड की शुरुआत खराब रही और जेसन रॉय बिना खाता खोले आउट हो गए। लेकिन बेयरस्टो ने एक छोर थामे रखा और 131 के कुल स्कोर पर 82 रन बनाकर आउट हुए।

उन्होंने 41 गेंदों की अपनी तूफानी पारी में 14 चौके और 2 छक्के जड़े। इसके साथ ही बेयरस्टो ने अपने 3000 वनडे रन पूरे किए। वह 72 पारियों में ये उपलब्धि हासिल करते हुए इंग्लैंड के लिए जो रूट के साथ संयुक्त रूप से सबसे तेज 3000 वनडे रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए। 


कर्टिस कैम्फर ने आयरलैंड के लिए 68 रन की पारी से बनाया रिकॉर्ड

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी आयरलैंड की टीम का टॉप ऑर्डर डेविड विली और आदिल राशिद की दमदार गेंदबाजी के आगे टिक नहीं पाया और उसके 6 विकेट 91 रन पर गिर गए। 

 

लेकिन इसके बाद पिछले मैच में अर्धशतक जड़ने वाले कर्टिस कैम्फर ने 68 रन की शानदार पारी खेली और सिमी सिंह (25) और एंडी मैक्ब्रायन (24) के साथ मिलकर आयरलैंड का स्कोर 200 के पार पहुंचा दिया।  

कैम्फर सातवें नंबर पर बैटिंग करते हुए आयरलैंड के लिए सर्वाधिक स्कोर बनाने वाले बल्लेबाज बन गए। उन्होंने गैरी विल्सन के 60 रन के स्कोर का रिकॉर्ड तोड़ा। 

इंग्लैंड के लिए आदिल राशिद ने 3 जबकि शाकिब महमूद और डेविड विली ने 2-2 विकेट लिए। राशिद ने 3 विकेट झटकते हुए अपने 150 वनडे विकेट पूरे किए और ये उपलब्धि हासिल करने वाले इंग्लैंड के पहले स्पिनर बन गए।

Web Title: Jonny Bairstow Shines, As England beat Ireland by four wickets in 2nd ODI to win Series
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे