IND vs ENG: बल्लेबाजी में दम दिखाने के बाद जो रूट ने पकड़ा 'अविश्वसनीय' कैच, अजिंक्य रहाणे को भी नहीं हुआ यकीन

IND vs ENG, 1st Test, England tour of India, 2021: भारत के खिलाफ दोहरा शतक लगाने वाले जो रूट फील्डिंग से भी इंग्लैंड के लिए जबरदस्त का काम कर रहे हैं। रूट ने कवर पर एक 'अविश्वसनीय' कैच पकड़ सबको हैरानी में डाल दिया।

By अमित कुमार | Published: February 7, 2021 06:45 PM2021-02-07T18:45:27+5:302021-02-07T18:45:27+5:30

Joe Root stunning catch to dismiss Ajinkya Rahane video goes viral | IND vs ENG: बल्लेबाजी में दम दिखाने के बाद जो रूट ने पकड़ा 'अविश्वसनीय' कैच, अजिंक्य रहाणे को भी नहीं हुआ यकीन

(फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

googleNewsNext
Highlightsडॉम बेस की गेंद पर रहाणे ने हवा में शॉट खेला, जिसे रूट ने पकड़ लिया। रूट ने चीते जैसी तेजी दिखाते हुए डाउव लगाते हुए कैच पकड़ा।जो रूट के इस कैच पर फैंस लगातार अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं।

IND vs ENG, 1st Test, England tour of India, 2021: चेन्नई टेस्ट मैच में दोहरा शतक लगाकर इंग्लैंड को मजबूत स्थिति में पहुंचाने वाले कप्तान जो रूट ने कमाल की फील्डिंग की। अजिंक्य रहाणे का शानदार कैच पकड़कर जो रूट ने भारतीय बल्लेबाजी को बैकफुट पर धकेलने का काम किया। डॉम बेस की फुलटाॉस गेंद पर रहाणे शॉट लगाया जिसे रूट ने डाइव लगाकर पकड़ लिया।

जो रूट के इस बेहतरीन कैच को देखकर अजिंक्य रहाणे भी हैरान गए। रूट ने जैसे ही ये कैच पकड़ा, खुद रहाणे को भी यकीन नहीं हुआ कि वो आउट हो गए हैं। सोशल मीडिया पर यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। चेतेश्वर पुजारा और ऋषभ पंत ने शीर्ष क्रम लड़खड़ाने के बाद अर्धशतक जमाकर भारत को इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के तीसरे दिन चाय के विश्राम तक चार विकेट पर 154 रन तक पहुंचाया। 

भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के तीसरे दिन भी रविवार को बैकफुट पर खड़ी रही। भारत ने तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक छह विकेट पर 257 रन बनाये और वह अभी इंग्लैंड से 321 रन पीछे है जिसने अपना 100वां टेस्ट मैच खेल रहे कप्तान जो रूट (218) के दोहरे शतक तथा डोमिनिक सिब्ली (87) और बेन स्टोक्स (82) के बड़े अर्धशतकों की मदद से अपनी पहली पारी में 578 रन बनाये। 

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के लिहाज से महत्वपूर्ण इस श्रृंखला के पहले टेस्ट मैच के शुरुआती दो दिन भारतीय गेंदबाजों के संघर्ष करने के बाद दारोमदार बल्लेबाजों पर था लेकिन केवल पुजारा (73) और पंत (91) ही कुछ स्कोर बना पाये लेकिन ये दोनों भी तिहरे अंक तक नहीं पहुंच सके। पिच अब भी बल्लेबाजी के लिये बुरी नहीं है लेकिन भारत ने अपने दोनों सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (छह) और शुभमन गिल (29) को सुबह के सत्र में गंवा दिया था। 

Open in app