Jhye Richardson takes 4 wickets to guide Australia 34 runs win against India in Sydney Odi | Ind vs Aus: इस ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ने झटके कोहली समेत 4 विकेट, बना सिडनी वनडे में टीम इंडिया की हार की वजह
जाए रिचर्डसन ने सिडनी वनडे में 26 रन देकर 4 विकेट झटके (Twitter)

ऑस्ट्रेलिया ने टेस्ट सीरीज में गंवाने के बाद शानदार वापसी करते हुए भारत को शनिवार को सिडनी में खेले गए पहले वनडे मैच में 34 रन से हराते हुए तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। 

ऑस्ट्रेलिया की इस जीत की हीरो रहे 22 वर्षीय युवा तेज गेंदबाज जाए रिचर्डसन, जिन्होंने 10 ओवर में 26 रन देकर 4 विकेट झटकते हुए भारत को लक्ष्य तक पहुंचने ही नहीं दिया। रिचर्डसन को उनके इस प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द चुना गया।

ऑस्ट्रेलिया ने पहले बैटिंग करते हुए 50 ओवर में 5 विकेट पर 288 रन बनाए, जिसके जवाब में भारतीय टीम 9 विकेट पर 254 रन ही बना सकी। रिचडर्सन ने 26 रन देकर 4 विकेट झटके, जबकि स्टोइनिस और बेहरेनड्रॉफ ने 2-2 विकेट लिए। 

लेकिन भारतीय बैटिंग को असली नुकसान पहुंचाया रिचर्डसन ने, जिन्होंने अपने एक ही ओवर में विराट कोहली (3) और अंबाती रायुडू (0) को आउट करते हुए भारत का स्कोर 4/3 कर दिया, हालांकि इसके बाद रोहित शर्मा (133) ने शतक और एमएस धोनी (51) ने अर्धशतक बनाया लेकिन भारतीय टीम रिचर्डसन के शुरुआती झटकों से अंत तक नहीं उबर सकी। 

कोहली और रायुडू को आउट करने के बाद रिचर्डसन ने भारतीय मिडिल ऑर्डर को भी झटका दिया और दिनेश कार्तिक (12) और रवींद्र जडेजा (8) को भी आउट किया। 

दाएं हाथ के तेज गेंदबाज जाए रिचर्डसन को बिग बैश लीग से शोहरत मिली और उन्होंने 2016 में अपना प्रथम श्रेणी डेब्यू किया था। रिचर्डसन ने अपना वनडे डेब्यू पिछले साल जनवरी में ब्रिस्बेन के गाबा मैदान में किया था। इस मैच से पहले रिचर्डसन ने 4 मैचों में 7 विकेट लिए थे, लेकिन अब उन्होंने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 26 रन देकर 4 विकेट झटक लिए।

रोहित की शतकीय पारी के बावजूद 34 रन से हारा भारत

भारत ने जीत के लिए मिले 289 रन के लक्ष्य के जवाब में एक समय भारत ने अपने 3 विकेट 4 रन के स्कोर गंवा दिए थे। लेकिन इसके बाद रोहित शर्मा ने धोनी के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 137 रन की साझेदारी करते हुए भारतीय पारी को संभाला। रोहित ने 133 रन की पारी खेलते हुए अपना 22वां शतक जड़ा जबकि धोनी ने 51 रन की पारी खेली। 

लेकिन धोनी के आउट होने के बाद एक बार फिर से भारतीय विकेटों का पतन शुरू हो गया और रोहित शर्मा के 221 के स्कोर पर सातवें विकेट के रूप में आउट होते ही भारत की रही-सही उम्मीदें भी खत्म हो गईं। रोहित ने 129 गेंदों में 6 छक्कों और 10 चौकों की मदद से 133 रन की शानदार पारी खेली लेकिन अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए।


Web Title: Jhye Richardson takes 4 wickets to guide Australia 34 runs win against India in Sydney Odi
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे