वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलिया को करारा झटका, ये स्टार तेज गेंदबाज हुआ बाहर

Jhye Richardson: ऑस्ट्रेलिया के वर्ल्ड कप अभियान को करारा झटका लगा है और उसके तेज गेंदबाज झाय रिचर्डसन कंधे की चोट की वजह से बाहर हो गए हैं

By अभिषेक पाण्डेय | Published: May 8, 2019 10:24 AM2019-05-08T10:24:03+5:302019-05-08T10:58:51+5:30

Jhye Richardson ruled out of World Cup 2019, Kane called up | वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलिया को करारा झटका, ये स्टार तेज गेंदबाज हुआ बाहर

ऑस्ट्रेलिया पेसर झाय रिचर्डसन चोट की वजह से वर्ल्ड कप से बाहर

googleNewsNext

ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज झाय रिचर्डसन कंधे की चोट की वजह से बुधवार को वर्ल्ड कप से बाहर हो गए। कंधा खिसकने की समस्या ठीक न हो पाने की वजह से झाय वर्ल्ड कप से बाहर हो गए और उनकी जगह केन रिचर्डसन ने ली है। 

झाय को ये चोट मार्च में ऑस्ट्रेलियाई टीम के पाकिस्तानी टीम के यूएई दौरे के दौरान लगी थी, लेकिन उन्हें अप्रैल में इंग्लैंड में खेले जाने वाले वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में चुना गया था। 

लेकिन उनके हालिया टेस्ट से पता चला कि वह वर्ल्ड कप तक फिट नहीं हो पाएंगे। टीम के फिजियोथेरेपिस्ट डेविड बेकली ने कहा, 'ये टीम और झाय दोनों के लिए बहुत ही निराशाजनक है, जो अपनी रिहैबिलिटेशन प्रक्रिया के दौरान शानदार रहे थे।'  

उन्होंने कहा, 'अपने हालिया टेस्ट और नेट्स में गेंदबाजी से साफ हो गया कि झाय को उतनी गति नहीं मिल रही थी, जितनी आवश्यक है। इसलिए चयनकर्ताओं से सलाह के बाद हमने उन्हें टीम से हटाने का फैसला किया।' 

केन रिचर्डसन को झाय की जगह लेने के लिए बुलाया गया है। जनवरी से ही पीठ की चोट की वजह से बाहर रहे जोश हेजलवुड भी झाय की जगह लेने की रेस में शामिल थे, लेकिन उन्हें मौका नहीं मिला।

पिछले महीने वर्ल्ड कप के लिए टीम का ऐलान करते हुए मुख्य चयनकर्ता ट्रेवर होंस ने कहा कि उनका ध्यान जोश हेजलवुड के अगस्त में इंग्लैंड में शुरू होने वाली एशेज सीरीज की वापसी पर है।  

हेजलवुड को सीनियर टीम के बजाय ऑस्ट्रेलिया ए की वनडे टीम में चुना गया है, जो वर्ल्ड कप के दौरान ही इंग्लैंड में मैच खेलेगी। 

ऑस्ट्रेलियाई टीम 1 जून को अफगानिस्तान के खिलाफ अपना वर्ल्ड कप अभियान शुरू करने से पहले 25 और 27 मई को इंग्लैंड और श्रीलंका के खिलाफ वॉर्म-अप मैच खेलेगी।

ऑस्ट्रेलिया की वर्ल्ड कप टीम: एरॉन फिंच (कप्तान), उस्मान ख्वाजा, डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ, शॉन मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, एलेक्स केरी, पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, केन रिचर्डसन, नाथन कॉल्टर नाइल, जेसन बेहरनडॉर्फ, नाथन लॉयन, एडम जंपा।

Open in app