वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे से पहले टीम इंडिया से जुड़ेंगे बुमराह, स्ट्रेस फ्रेक्चर के कारण चल रहे हैं टीम से बाहर

जसप्रीत बुमराह स्ट्रेस फ्रेक्चर के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू श्रृंखला की शुरुआत से टीम से बाहर हैं।

By भाषा | Published: December 13, 2019 12:32 PM2019-12-13T12:32:38+5:302019-12-13T12:32:38+5:30

Jasprit Bumrah to bowl at India nets during second ODI against West Indies | वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे से पहले टीम इंडिया से जुड़ेंगे बुमराह, स्ट्रेस फ्रेक्चर के कारण चल रहे हैं टीम से बाहर

वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे से पहले टीम इंडिया से जुड़ेंगे बुमराह, स्ट्रेस फ्रेक्चर के कारण चल रहे हैं टीम से बाहर

googleNewsNext
Highlightsतेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह कमर की चोट के बाद रिहैबिलिटेशन में जुटे हैं।बुमराह वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे से पहले टीम इंडिया से जुड़ेंगे।

कमर की चोट के बाद रिहैबिलिटेशन में जुटे तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे से पहले नेट पर भारतीय क्रिकेट टीम के साथ अभ्यास करेंगे। बुमराह स्ट्रेस फ्रेक्चर के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू श्रृंखला की शुरुआत से टीम से बाहर हैं। वह हालांकि अब ठीक होने की राह पर है। टीम प्रबंधन को उम्मीद है कि अगले साल न्यूजीलैंड दौरे से पहले वह फिट हो जाएंगे। वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरा वनडे 18 दिसंबर को खेला जाएगा।

बीसीसीआई के एक सूत्र ने बताया, ‘‘बुमराह भारतीय टीम के साथ अभ्यास करेंगे। अब यह परंपरा बन गई है। टीम प्रबंधन ने भुवनेश्वर कुमार की फिटनेस भी इंदौर में बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट से पहले परखी थी, हालांकि वह टीम का हिस्सा नहीं थे। इसी तरह बुमराह की फिटनेस को आजमाया जाएगा।’’

सूत्र ने कहा, ‘‘अब यही परंपरा बन गई है कि जब कोई खिलाड़ी फिट होता नजर आता है तो टीम प्रबंधन, फिजियो और ट्रेनर नेट अभ्यास में उसे परखते हैं।’’ बुमराह और हार्दिक पंड्या आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हैं और मुंबई के बीकेसी मैदान पर उनका रिहैबिलिटेशन चल रहा है । ऐसी भी संभावना है कि बुमराह को भारत ए टीम के साथ न्यूजीलैंड भेजा जाए ताकि उन्हें अभ्यास मिल सके।

Open in app