India vs Australia: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खेल सकते हैं बुमराह, गेंदबाजी शुरू किया, देखें वीडियो

Jasprit Bumrah India vs Australia: भारतीय टीम को विश्व की नंबर एक टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 टेस्ट मैच की सीरीज खेलनी है। पहला टेस्ट 9 फरवरी से नागपुर में शुरू हो रहा है। 

By सतीश कुमार सिंह | Published: February 2, 2023 10:23 PM2023-02-02T22:23:30+5:302023-02-02T22:25:07+5:30

Jasprit Bumrah India vs Australia Bumrah can play Test series against Australia started bowling watch video | India vs Australia: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खेल सकते हैं बुमराह, गेंदबाजी शुरू किया, देखें वीडियो

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 टेस्ट मैच और 3 वनडे सीरीज खेली जाएगी। 

googleNewsNext
Highlightsसीनियर तेज गेंदबाज कमर के ‘स्ट्रेस फ्रेक्चर’ से पूरी तरह से उबरने में नाकाम रहा था।श्रीलंका के खिलाफ आगामी एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय सीरीज से बाहर हो गए थे।ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 टेस्ट मैच और 3 वनडे सीरीज खेली जाएगी। 

Jasprit Bumrah India vs Australia: भारतीय टीम के लिए खुशखबरी है। टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की जल्द ही टीम में वापसी हो सकती है। भारतीय टीम को विश्व की नंबर एक टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 टेस्ट मैच की सीरीज खेलनी है। पहला टेस्ट 9 फरवरी से नागपुर में शुरू हो रहा है। 

सीनियर तेज गेंदबाज कमर के ‘स्ट्रेस फ्रेक्चर’ से पूरी तरह से उबरने में नाकाम रहा था और श्रीलंका के खिलाफ आगामी एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय सीरीज से बाहर हो गए थे। नेशनल क्रिकेट एकेडमी में गेंदबाजी करना शुरू कर दिया है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 टेस्ट मैच और 3 वनडे सीरीज खेली जाएगी। 

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को उम्मीद है कि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह विश्व की नंबर एक टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अगले महीने से शुरू होने वाली चार टेस्ट मैचों की सीरीज के आखिरी दो मैच खेलने के लिए फिट हो जाएगा। बुमराह पीठ की चोट के कारण पिछले साल सितंबर से कोई अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेले हैं।

उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों के लिए टीम में नहीं चुना गया है लेकिन उन्होंने हाल में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में नेट पर गेंदबाजी की जिससे उनकी जल्द वापसी करने की उम्मीद बंध गई है। बुमराह को लेकर बहुत अधिक सुनिश्चित नहीं हूं लेकिन मुझे उम्मीद है कि वह आस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी दो टेस्ट मैचों में खेलेगा।

उन्होंने कहा,‘‘ हम किसी तरह का जोखिम नहीं लेना चाहते हैं क्योंकि पीठ की चोट हमेशा गंभीर होती है। हमें उसके बाद भी बहुत अधिक क्रिकेट खेलनी है। हम एनसीए में फिजियो और चिकित्सकों से नियमित संपर्क बनाए हुए हैं। चिकित्सा टीम उसे फिट होने के लिए पूरा समय देगी।’’

Open in app