जसप्रीत बुमराह ने दो दिन पहले ही मनाया रक्षाबंधन, ट्विटर पर तस्वीर शेयर कर बताई इसकी वजह

Jasprit Bumrah: टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने ट्विटर पर तस्वीर शेयर करते हुए दो दिन पहले रक्षाबंधन मनाने की वजह बताई है

By अभिषेक पाण्डेय | Published: August 14, 2019 09:36 AM2019-08-14T09:36:20+5:302019-08-14T09:38:07+5:30

Jasprit Bumrah Celebrates Raksha Bandhan Early, shares pic with sister Juhika | जसप्रीत बुमराह ने दो दिन पहले ही मनाया रक्षाबंधन, ट्विटर पर तस्वीर शेयर कर बताई इसकी वजह

जसप्रीत बुमराह ने वेस्टइंडीज रवाना होने से पहले बहन से बंधवाई राखी

googleNewsNext

तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को वेस्टइंडीज दौरे पर टी20 और वनडे सीरीज के लिए आराम दिया गया था। लेकिन बुमराह 22 अगस्त से शुरू हो रही दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए टीम इंडिया की हिस्सा हैं। 

बुमराह टेस्ट टीम में शामिल हैं, ऐसे में वह रक्षाबंधन (15 अगस्त) के दिन भारत में नहीं होंगे और उससे पहले ही वेस्टइंडीज रवाना हो जाएंगे। इसलिए बुमराह ने दो दिन पहले ही अपनी बहन जूहिका के साथ रक्षाबंधन का त्योहार मनाया।

बुमराह ने दो दिन पहले ही मनाया रक्षाबंधन

बुमराह ने अपनी बहन झूलिका के साथ राखी बंधवाने की तस्वीरें ट्विटर पर शेयर करते हुए लिखा, 'टीम इंडिया की ड्यूटी का मतलब है कि मैं रक्षाबधंन पर यहां नहीं रहूंगा, लेकिन मैं इसे मनाने तुम्हारे साथ मनाने का अवसर खो नहीं सकता हूं जूहिका। हमेशा मेरा साथ देने के लिए शुक्रिया।'

इस टेस्ट सीरीज से पहले जोकि भारत और वेस्टइंडीज दोनों के लिए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की शुरुआत होगी, भारत तीन दिवसीय प्रैक्टिस मैच खेलेगा, जो 17 से 19 अगस्त तक एंटीगा में वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड प्रेसिडेंट इलेवन के खिलाफ खेला जाएगा।

वेस्टइंडीज के इस दौरे पर भारतीय टीम विराट कोहली की कप्तानी में तीन टी20 मैचों की सीरीज 3-0 से जीत चुकी है, जबकि तीन वनडे मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे है, जिसका पहला मैच गयाना में बारिश में धुल गया था, जबकि तीसरा और आखिरी मैच बुधवार को पोर्ट ऑफ स्पेन में खेला जाएगा। 

वनडे में दुनिया के नंबर एक गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने टेस्ट टीम में भी तेजी से अपनी जगह पक्की की है और वह महज 10 टेस्ट मैचों में 49 विकेट झटक चुके हैं।

बुमराह को वर्ल्ड कप 2019 के बाद वर्कलोड मैनेजमेंट के तहत वनडे और टी20 सीरीज से आराम दिया गया था। बुमराह ने शानदार गेंदबाजी करते हुए भारत को वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में पहुंचाने में अहम योगदान दिया था।

Open in app