NZ Vs WI 2nd Test: हवा में उड़कर जेसन होल्डर ने एक हाथ से पकड़ा गजब का कैच, बल्लेबाज भी रह गया हैरान

लंबे कद के जेसन होल्डर ने हवा में डाइव लगाते हुए एक कमाल का कैच लपका है। होल्डर द्वारा किए गए इस बेहतरीन फील्डिंग की चर्चाएं जोरों पर है।

By अमित कुमार | Published: December 11, 2020 05:54 PM2020-12-11T17:54:13+5:302020-12-11T17:55:05+5:30

Jason Holder Grabs A One-Handed Stunner At Slip To Get Rid Of Will Young watch video | NZ Vs WI 2nd Test: हवा में उड़कर जेसन होल्डर ने एक हाथ से पकड़ा गजब का कैच, बल्लेबाज भी रह गया हैरान

(फोटो सोर्स- ट्विटर)

googleNewsNext
Highlights गेबरियल की गेंद पर स्लिप में खड़े होल्डर ने डाइव लगाते हुए कैच पकड़ा। यह गेबरियल का 150वां टेस्ट विकेट था । यंग 43 रन बनाकर आउट हुए ।न्यूजीलैंड के खिलाफ अब तक खेले गए तीन टी-20 और एक टेस्ट मैच में विंडीज को हार का सामना करना पड़ा है।

लगातार क्रिकेट खेलने से क्रिकेटर्स और बेहतर होते जाते हैं। जेसन होल्डर ने हाल ही में आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए कमाल का प्रदर्शन किया था। होल्डर इन दिनों न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के कप्तान हैं। लंबे कद के होल्डर ने दूसरे मैच के दौरान एक ऐसा कैच पकड़ा जिसे देख बल्लेबाज भी हैरान रह गया। होल्डर ने हवा में उड़कर शानदार अंदाज में एक हाथ से कैच लपका। 

सोशल मीडिया पर जेसन होल्डर के इस कैच का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। फैंस लगातार इस पर अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। हेनरी निशोल्स के शतक की मदद से न्यूजीलैंड ने बेसिन रिजर्व की कठिन पिच पर वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन शुक्रवार को छह विकेट पर 294 रन बना लिये । निशोल्स ने अपना छठा टेस्ट शतक पूरा करते हुए 117 रन बनाये । 

इस पिच पर बल्लेबाजी करना आसान नहीं था और रन लेने में काफी दिक्कतें आ रही थी । लगातार बारिश के कारण कई दिन से पिच पर कवर डला हुआ था । कवर हटने के बाद पिच काफी हरी भरी दिख रही थी लेकिन घास के नीचे काफी कठोर थी । यह स्पष्ट था कि टॉस हारने पर बल्लेबाजी की चुनौती ही मिलेगी । इसके साथ ही तेज हवाओं ने चुनौती और कठिन कर दी । 

वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला लिया और शेनोन गेबरियल को तेज हवाओं से पूरी मदद मिली । लंच तक न्यूजीलैंड के तीन बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके थे । बाद में हालात ठीक हुए और चमकती धूप से घास की हरियाली कुछ कम हुई। निशोल्स को अपनी पारी में तीन जीवनदान मिला । उन्होंने 14 टेस्ट पारियों में पहला अर्धशतक पूरा किया । आखिरी बार उन्होंने पिछले साल अगस्त में 50 रन बनाये थे ।  गेबरियल की गेंद पर पहली स्लिप में डेरेन ब्रावो ने उनका कैच छोड़ा जब वह 47 रन पर थे । उसी स्कोर पर चेमार होल्डर ने भी उनका कैच छोड़ा । चाय के बाद कप्तान होल्डर ने दूसरी स्लिप में विल यंग का शानदार कैच लपका । 

Open in app